विराट कोहली ने बताई दूसरे टेस्ट में हारने की ये वजह

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी हारने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतिम एकादश चुनाव की गलती को स्वीकारा है. वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले टीम का संयोजन गलत किया. दूसरा टेस्ट हारने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, लॉर्ड्स में हम जिस तरह खेले, वह हार के ही लायक था. कोहली ने अंतिम एकादश के चुनाव पर कहा कि उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के चुनाव में गलती की, क्योंकि लॉर्ड्स का वातावरण तेज गेंदबाजों के पक्ष में था.

बता दें लॉर्ड्स पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रन से करारी मात दी. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. चौथे दिन के खेल में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने भारत को शिकस्त दी. एंडरसन ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए और ब्रॉड ने 44 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. इन दोनों की गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज नतमस्तक नजर आए.

कप्तान कोहली ने कहा कि मौसम का अंदाजा लगा पाना संभव नहीं था. मैच की शुरुआत में यह बिल्कुल अलग था, लेकिन मेरा मानना है कि मैंने टीम के संयोजन में गलती की. अगले मैच में हमारे पास इस गलती को सुधारने का मौका है. उन्होंने कहा कि सबसे सही यहीं होगा कि भारतीय टीम अगले मैच में जीत हासिल कर सीरीज का स्कोर 2-1 करे और इसके बाद सीरीज को रोमांचक बनाए.

तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से
दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली को पीठ में दर्द की शिकायत भी हुई थी. इस पर कप्तान ने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से शुरू होना है और ऐसे में हमारे पास पांच दिन का समय है. मैं आश्वस्त हूं कि मैं अगले मैच के लिए बिल्कुल तैयार हो जाएंगे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com