वैशाली जिला के राघोपुर में झोपड़ी में लगी आग, दो बच्चियों की झुलस कर मौत, दो जख्मी, पांच घर जले

वैशाली जिला के राघोपुर थाना की सैदाबाद पंचायत के वाहिदपुर बिंद टोली में झोपड़ी में शनिवार देर रात अचानक आग लग गई । जिससे झोपड़ी में सो रही दो बच्चियों की जलने से मौत हो गई। दो अन्‍य जख्‍मी हो गए। घटना में कुल पांच झोपडि़यां जल गई हैं। 6 वर्षीया निभा कुमारी एवं 15 वर्षीया काजल कुमारी वाहिदपुर निवासी सुनील महतो की पुत्री थीं। वहीं इस घटना में दुखनी कुमारी एवं अंशु कुमारी झुलस गई। दोनो का इलाज स्थानीय डॉक्टर से कराया जा रहा है।वहीं इस घटना में दुखनी कुमारी एवं अंशु कुमारी झुलस गई। दोनो का इलाज स्थानीय डॉक्टर से कराया जा रहा है।

बदहवास हैं पीडि़त

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों बच्चियां निभा और काजल बीते शनिवार की रात्रि खाना खाकर घर में मोमबत्ती जलाकर सो रही थीं। रात 9:30 से दस बजे  के बीच घर में अचानक आग लग गई। आग ने देखते ही देखते बगल के दल्लन महतो, विजेंद्र महतो, बलिंदर महतो, हरेंद्र महतो के घर को अपनी चपेट में ले लिया। आग देखकर  आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे एवं इसकी सूचना राघोपुर थानाध्यक्ष कलामुद्दीन को दी। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे लोगों ने आग बुझाने की कोशिश करने लगे। लोगों ने घर के और सदस्यों को बाहर निकाला। इस दौरान दोनों बच्चियां घर में जल गईं। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे राघोपुर थाना अध्यक्ष कलामुद्दीन ने शव की जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। घटना के बाद से स्‍वजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। झोपड़ी पूरी तरह जल जाने से गरीब परिवार अत्‍यंत व्‍यथित और बदहवास है।

कई घंटे बाद पहुंची दमकल

स्थानीय लोगों ने बताया कि सूचना दिए जाने के बावजूद कई घंटे बाद राघोपुर थाना की दमकल गाड़ी पहुंची तब तक आग पर काबू पा लिया गया था। सुनील महतो की 6 वर्षीया पुत्री निभा कुमारी एवं 15 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी की झुलस कर मौत हो गई। बच्चियों के दादा ने बताया लगभग 7:30 बजे दोनों  खाना खाकर घर में सोई थी। 9:30 बजे अचानक घर में आग लग गई।बगल के कमरे  से दोनो बच्चियों को निकाला गया लेकिन आग की तेज लपटों के कारण दोनों  उसमें झुलस कर मर गयीं । उन्होंने बताया कि इस घटना में गेहूं, चावल, चौकी, बर्तन, बक्सा, कुर्सी, टेबल, नकद रुपए जल गया।

सरकारी सहायता का मिला आश्‍वासन

रविवार की सुबह घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे जिला परिषद सदस्य रामप्रवेश राय, सैदाबाद पंचायत के मुखिया प्रत्याशी सह लोजपा नेता रामजीवन पासवान ने इसकी सूचना राघोपुर अंचलाधिकारी को दी एवं अग्निपीड़ित परिवारों को ढाढस बढ़ाया। रामप्रवेश राय ने अग्निपीड़ित परिवारों को सरकारी सहायता जल्द से जल्द देने की मांग राघोपुर सीओ से की।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com