शराब के साथ इन चीजों का अगर क्या इस्तेमाल तो उठानी पड़ेगी भारी दिक्कत!

लखनऊ : शराब यूंं तो सहेत के लिए काफी नुकसानदायक हैं। लेकिन शराब का नाम आते ही साथ में चखने की याद आ जाती है। पर क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसी चीजें है जिनको अगर शराब के साथ इस्तेमाल किया गया तो नुकसान अधिक है। आईये हम आपको बताते हैं कि ऐसी उन चीजों के बारे में जो आपको नुकसान पहुंचा सकती है।
अधितर शराब पीने वाले लोग शराब के साथ मूंगफली या फ्रााइड काजू खाना पसंद करते हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये सब शराब के साथ नहीं खानी चाहिए। दरअसल, इनमें बहुत ज्यादा कॉलेस्ट्रॉल होता है जो हमारी भूख को मारता है और शराब पीने के बाद भारी महसूस होता है।
शराब के साथ कभी भी सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर नहीं पीनी चाहि, क्योंकि ये दोनों ही चीजें शरीर में पानी की मात्रा कम करती हैं। इनकी जगह आप शराब में जूस, पानी या सिर्फ बर्फ डालकर पी सकते हैं।
शराब पीने से एसिडिटी की शिकायत रहती है। इसलिए इसके साथ तले-भूने स्नैक्स खाने से बचें। बहुत से लोग शराब के साथ चिप्स खाते हैं। एक तो यह सस्ते होते हैं और आसानी से कही भी मिल जाते हैं। लेकिन इन्हें खाने से बहुत अधिक प्यास लगती है। इस वजह से लोग ज्यादा शराब पी बैठते हैं। साथ ही ये आपके शरीर में पानी की मात्रा भी कम करते हैं।
कुछ लोगों में शराब के साथ दूध से बने उत्पाद जैसे दही, चीज या मक्खन आदि खाने की आदत होती है। ये सभी चीजें पचने में काफी समय लगाती हैं। साथ ही पिज्जा और पास्ता खाने से भी बचें। शराब के साथ कभी भी मीठा नहीं खाना चाहिए। ये शराब का नशा दोगुना कर देता हैं और आप आपे से बाहर हो जाते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com