शिखर धवन इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का दे सकते है मौका

भारतीय टीम को 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है. रवींद्र जडेजा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युव खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है. सेलेक्टर्स ने वनडे टीम में एक युवा तेज गेंदबाज को जगह दी है, जो विस्फोटक बॉलिंग में माहिर है. शिखर धवन इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं. 

इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका 

वेस्टइंडीज दौरे पर आवेश खान को पहली बार वनडे टीम में मौका मिला है. आवेश पारी की शुरुआत में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते हैं और वह किफायती साबित होते हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया की अहम कड़ी बन गए हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण ध्वस्त कर सके. ऐसे में शिखर धवन इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर 

आवेश खान ने भारत के लिए 8 टी20 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सही है और वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. फिर भी कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें इंग्लैंड दौरे पर टीम में जगह नहीं दी थी. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा के लय में ना होने के बावजूद टीम में मौका दिया गया. आईपीएल 2022 में आवेश खान लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हैं और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. 

दिग्गज प्लेयर्स को मिला आराम 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से सेलेक्टर्स ने ऋषभ पंत, विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया है. ऐसे में विंडीज दौरे पर युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. वहीं, शिखर धवन कंपनी की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी. पिछले कुछ सालों में भारतीय तेज गेंदबाजी बहुत ही मजबूत हुई है. ऐसे में इन पर बड़ा दरोमदार होगा. 

West Indies के खिलाफ भारतीय टीम: 

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com