सदाबहार एक बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक फूल होता है. इससे सदाफूली, नयनतारा आदि नामों से भी जाना जाता है. पर क्या आपको पता है कि यह फूल न केवल सुंदर और आकर्षक होता है. बल्कि इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. 1- शुगर के मरीजों के लिए सफेद रंग का सदाबहार फूल फायदेमंद होता है. सुबह खाली पेट में सदाबहार की 3-4 कोमल पत्तियों को लेकर चबाएं. उसके बाद दो घूंट पानी पी ले. लगातार तीन महीनों तक ऐसा करने से आपका शुगर लेवल कंट्रोल में रहेगा. 2- अगर आपको मधुमक्खी ने काट लिया है तो सदाबहार की पत्तियों का रस लगाएं. ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी आराम मिलेगा. 3- अगर आपके शरीर पर किसी प्रकार का घाव हो गया है तो सदाबहार की पत्तियों का दूध लगाने से घाव ठीक हो जाएगा. 4- सदाबहार की पत्तियों का रस लगाने से स्किन एलर्जी, खुजली और रैशेज आदि समस्याओं से आराम मिलता है.

शुगर लेवल को कंट्रोल में रखता है सदाबहार का फूल

सदाबहार एक बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक फूल होता है. इससे सदाफूली, नयनतारा आदि नामों से भी जाना जाता है. पर क्या आपको पता है कि यह फूल न केवल सुंदर और आकर्षक होता है. बल्कि इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.  सदाबहार एक बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक फूल होता है. इससे सदाफूली, नयनतारा आदि नामों से भी जाना जाता है. पर क्या आपको पता है कि यह फूल न केवल सुंदर और आकर्षक होता है. बल्कि इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.    1- शुगर के मरीजों के लिए सफेद रंग का सदाबहार फूल फायदेमंद होता है. सुबह खाली पेट में सदाबहार की 3-4 कोमल पत्तियों को लेकर चबाएं.  उसके बाद दो घूंट पानी पी ले. लगातार तीन महीनों तक ऐसा करने से आपका शुगर लेवल कंट्रोल में रहेगा.   2- अगर आपको मधुमक्खी ने काट लिया है तो सदाबहार की पत्तियों का रस लगाएं. ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी आराम मिलेगा.   3- अगर आपके शरीर पर किसी प्रकार का घाव हो गया है तो सदाबहार की पत्तियों का दूध लगाने से घाव ठीक हो जाएगा.   4- सदाबहार की पत्तियों का रस लगाने से स्किन एलर्जी, खुजली और रैशेज आदि समस्याओं से आराम मिलता है.

1- शुगर के मरीजों के लिए सफेद रंग का सदाबहार फूल फायदेमंद होता है. सुबह खाली पेट में सदाबहार की 3-4 कोमल पत्तियों को लेकर चबाएं.  उसके बाद दो घूंट पानी पी ले. लगातार तीन महीनों तक ऐसा करने से आपका शुगर लेवल कंट्रोल में रहेगा. 

2- अगर आपको मधुमक्खी ने काट लिया है तो सदाबहार की पत्तियों का रस लगाएं. ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी आराम मिलेगा. 

3- अगर आपके शरीर पर किसी प्रकार का घाव हो गया है तो सदाबहार की पत्तियों का दूध लगाने से घाव ठीक हो जाएगा. 

4- सदाबहार की पत्तियों का रस लगाने से स्किन एलर्जी, खुजली और रैशेज आदि समस्याओं से आराम मिलता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com