शेयर बाजार में InterGlobe Aviation और SBI के शेयरों में जमकर खरीदारी देखने को मिली..

शुरुआती सत्र में तेजी के बाद फिलहाल दोनों कंपनियों के शेयर में सपाट कारोबार कर रही हैं। कल ही दोनों ने Q4 के नतीजे जारी किए थे। कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन में इंटरग्लोब एविएशन और एसबीआई के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। आज शुरुआती कारोबारी सत्र में दोनों कंपनियों के शेयर 2 फीसदी तक चढ़े थे। हालांकि इस वक्त खबर लिखे जाने तक फिलहाल दोनों के शेयर सपाट कोरोबार कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इंटरग्लोब एविएशन एनएसई पर 0.22 फीसदी की तेजी के साथ 2,269 रुपये औरके शेयर 0.08 फीसदी की तेजी के साथ 574 पर ट्रेड कर रहा है। इंटरग्लोब एविएशन का बढ़ा प्रॉफिट देश में सस्ती एयरलाइन के नाम से जानी जाने वाली एयरलाइन की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने कल ही वित्त वर्ष 23 के Q4 के नतीजे जारी किए हैं। कंपनी ने बताया की उसे 919.2 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है। पिछले साल की समान तिमाही की तुलना करते हुए कंपनी ने बताया की मार्च 2022 में कंपनी को 1,681 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। वहीं कंपनी की कुल आय की बात करें तो आखिरी तिमाही में कंपनी की कुल आय 14,600.1 करोड़ रुपये रही जो पिछले साल की समान तिमाही में हुए 8,207.5 करोड़ रुपये की तुलना में 78 फीसदी ज्यादा है।

इंडिगो का फ्यूचर प्लान

इंडिगो ने बाताया की वह अपने कार्यबल में 5,000 लोगों को शामिल करेगा और इस में 45 से 50 विमान और जोड़ेगा जिससे आपूर्ति-श्रृंखला जैसे मुद्दे कम हो और इसका निपटान किया जा सके।

83 फीसदी बढ़ा एसबीआई का नेट प्रॉफिट

देश की सबसे बड़ी बैंक एसबीआई ने कल ही अपने वित्त वर्ष 23 के Q4 के नतीजे जारी किए थे। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी थी की एसबीआई को मार्च तिमाही में अपने नेट प्रॉफिट में 83 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की थी। एसबीआई ने 83 प्रतिशत की छलांग लगाते हुए 16,694.51 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया। हालांकि कल नतीजे जारी होने के बाद एसबीआई के शेयर में 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी। बैंक ने कल नतीजे जारी करते हुए यह भी जानकारी दी की बैंक का मार्च तिमाही में आधा होकर 3,315.71 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 7,237.45 करोड़ रुपये था।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com