श्रीलंका की इन जगहों को देखकर हैरान रह जाएंगे…

श्रीलंका अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है और यहां पर पर्यटकों का जमावाड़ा लगा रहता है. यहां घूमने के कई मशहूर ठिकाने हैं लेकिन यहां पर मौजूद कुछ खास जगहों का सौंदर्य देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी. आइए आपको ले चलते हैं श्रीलंका की ऐसी ही 10 रोमांचक जगहों की सैर पर…

1. एला पहाड़ों और जंगल के बीच से गुजरती ट्रेन और बाहर का खूबसूरत नजारा देखने का मजा आपको श्रीलंका के एला में ही मिलेगा. 

2. नुवाराइलिया नुवाराइलिया पर्वत से निकली केलानी नदी को कोलंबो की जीवन रेखा माना जाता है. नुवाराइलिया समुद्र सतह से 2000 मीटर की ऊंचाई पर बसा एक पहाड़ी शहर है. नेल्लु पुष्प जो चौदह वर्षों में एक बार खिलता है के नाम पर इस जगह का नाम नुवाराइलिया पड़ा. 

3. पि‍न्नावला एलिफेंट ऑरफनेंज श्रीलंका की इस जगह से आप जल्दी वापस नहीं आना चाहेंगे क्योंकि यहां हाथियों और उनके बच्चों की करतब बाजी का आनंद लेना आपको अलग ही अनुभव देगा. 

4. पोलोन्नरुवा पुराने समय की चीजों को देखने का मजा ही अलग है और यहां जाकर आपको ऐसी बहुत सारी चीजों से रूबरू होने का मौका मिलेगा. 

5. दमबुला केव टेम्पल श्रीलंका के इस मंदिर में आपको शिल्प कलाकारी के अद्भुत नजारे देखने को मिलेंगे. यहां पर भगवान बुद्ध के 150 मूर्तियां मौजूद हैं. 

6. एडमास पीक श्रीलंका की सबसे सुंदर जगहों में से एक है एडमास पीक और अगर आप उगते सूरज की खूबसूरती निहारा चाहते हैं तो रात ही में जाकर इस जगह पर डेरा डाल लीजिए. इस जगह को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट का हिस्सा बनाया है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com