संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने इन देशों की आलोचना की….

हाल ही में, UN ने एक आभासी बैठक की थी। कोरोना महामारी के कारण जल्द ही एक लाख लोगों की मौत हो गई है, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने मंगलवार को उन देशों की आलोचना की, जो अपने स्वयं के योगों के लिए वैक्सीन प्राप्त करने के लिए “साइड डील्स” को अंजाम दे रहे हैं, ऐसा “टीकाकरण” कहते हैं।” गुटेरेस ने कहा, “हम वैश्विक लोक भलाई के रूप में उपचार और चिकित्सा को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं – और हर जगह उपलब्ध और सस्ती लोगों के टीके के लिए प्रयासों को समर्थन दे रहे हैं। फिर भी कुछ देश अपनी आबादी के लिए विशेष रूप से साइड डील कर रहे हैं।”

“इस तरह के टीकाकरण ‘केवल अनुचित नहीं है, यह आत्म-पराजय है। हम में से कोई भी तब तक सुरक्षित नहीं है जब तक हम सभी सुरक्षित नहीं हैं। इसी तरह, अर्थव्यवस्था एक भगोड़ा महामारी के साथ नहीं चल सकती है, ”उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75 वें सत्र में अपने संबोधन में कहा कि मंगलवार को विनाशकारी और अभी भी उग्र कोविद -19 महामारी की छाया में शुरू हुआ था। वैश्विक संगठन ऑक्सफैम ने चेतावनी दी है कि दुनिया की सिर्फ 13 प्रतिशत आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाले धनी राष्ट्र पहले ही प्रमुख कोरोना वैक्सीन उम्मीदवारों की वादा किए गए खुराक के आधे (51 प्रतिशत) से अधिक पर कब्जा कर चुके हैं।

ऑक्सफैम ने कहा कि अमीर देशों के संघर्ष, विशेष रूप से अमेरिका, “मुझे पहले” अपनाने के लिए राष्ट्रवादी दृष्टिकोण समन्वय को सीमित करता है और टीका को उन लोगों तक पहुंचने से रोक सकता है या देरी कर सकता है जो विकासशील देशों में और यहां घर पर, दोनों में सबसे अधिक जोखिम में हैं। कोरोना महामारी अब तक 30 मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुकी है और 958,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। 6.7 मिलियन संक्रमणों के साथ अमेरिका ने 200,000 मौतों की गंभीर सीमा को पार कर लिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com