रियाद: सऊदी अरब के कासिम इलाके में एक जांच चौकी पर गाड़ी में सवार तीन आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ शुरू हुई मुठभेड़ में दो हमलावर सहित चार लोगों की मौत हो गयी. ये घटना उस समय हुई जब एक चेकपोस्ट पर जांच के लिए रोकी गई एक गाड़ी में सवार आतंकियों ने सुरक्षा बलों की टीम पर अचानक गोलियां चलानी शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षा बल के सिपाहियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मोर्चा संभाला. इस मुठभेड़ में एक सुरक्षा अधिकारी व एक बांग्लादेश के नागरिक की भी मौत हो गई.

सऊदी अरब के आंतरिक मामलों के मंत्री ने रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में बताया कि चेकपोस्ट पर हुई मुठभेड़ में मरने वालों में दो हमलावर आतंकवादी समेत एक बांग्लादेशी नागरिक और एक सुरक्षा अधिकारी भी शामिल है. बयान में कहा गया है कि रविवार की दोपहर एक गाड़ी में सवार तीन आतंकवादियों ने कासिम स्थित चेकपोस्ट पर जांच के दौरान अचानक गोलीबारी शुरू कर दी थी.

सऊदी अरब के आंतरिक मामलों के मंत्री के मुताबिक दो आतंकवादी मारे गए हैं जबकि तीसरा इस मुठभेड़ में जख्मी हो गया है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया. मामले की छानबीन जारी है. मंत्रालय ने कहा कि इस हमले में एक सऊदी अधिकारी सुलेमान आब्देल अजीज आब्देल लतीफ की भी मौत हो गयी. मंत्रालय ने यह भी बताया कि मरने वालों में एक बांग्लादेशी नागरिक भी शामिल है लेकिन उसके नाम की घोषणा नहीं की गई.