रिलेशनशिप वाले सावधान, क्योंकि इस महीने में होते हैं सबसे ज्यादा ब्रेकअप!

वैसे तो किसी भी संबंध के शुरू होने और टूटने का किसी महीने से कोई लेना देना नहीं है। लेकिन एक सर्वे में चौकाने वाली बात सामने आई है कि सबसे ज्यादा ब्रेकअप जनवरी के महीने में होते है। इस महीने में सबसे ज्यादा रिश्ते टूटते है! सर्वे के अनुसार जनवरी महीने में सबसे ज्यादा लोगो के दिल टूटते है या तोड़े जाते है।

रिलेशनशिप वाले सावधान, क्योंकि इस महीने में होते हैं सबसे ज्यादा ब्रेकअप!
पिछले साल एक मनी सेविंग ब्रांड वाउचर क्लाउड ऑनलाइन द्वारा कराये गए एक रिसर्च में ये बात सामने आई है। जनवरी में सबसे ज्यादा ब्रेकअप होने का एक मुख्य कारण ये भी है कि जनवरी से साल की शरूआत होती है और ऐसे में हर कोई कुछ ना कुछ रिजोल्युशन लेता है जिसमे वो अच्छे काम की शुरूआत करता है। इस वजह से बहुत से लोग अपने उस रिश्ते को खत्म कर देते है जो रिश्ता अब महज एक बौझ बन कर रह गया हो। हर कोई अपने जीवन में एक नई शुरुआत इस महीने से करना चाहता है।

ब्रिटेन में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 2000 लोगों पर की गई इस रिसर्च में पाया गया कि इनका जनवरी महीने में ही ब्रेकअप हुआ था। रिसर्च में इन लोगो से कई तरह के ब्रेकअप और रिलेशनशिप पर सवाल किये गए थे जिसने ये साबित हुआ कि इन युवाओं के लिए जनवरी के महीने में ब्रेकअप करना बहुत ही आम बात है।

एक रिसर्च के अनुसार आज के समय में वयस्कों को दिल तोडऩे में 3 महीने से लेकर 11 सप्ताह का समय भी नहीं लगता है। मतलब आजकल प्यार में भी लोग शोर्टकट अपनाने लगे है। द हेल्थ साईट पर प्रकाशित एक खबर के अनुसार, अच्छी बात ये है कि  ब्रेकअप से युवाओं को बहुत कुछ सीखने को मिलता है। असल जिंदगी को परखने की समझ विकसित होती है।

रिसर्च के दौरान 155 वयस्क युवाओं ने इस बात को स्वीकार किया कि वे रिलेशनशिप में फ़ैल हुए है। लेकिन इसमें से 71 फीसदी युवाओं ने माना की ब्रेकअप से बहुत कुछ सीखने को मिला है। जिनका ब्रेकअप हुआ वे अपने आप को सयाना समझने लगे और उनके जीवन के लक्ष्य भी काफी साफ से हो गए। 

देखे विडियो, महिलाएं कैसे पहनती हैं फीमेल कंडोम

इस बात में ये फैक्ट तो जरूर नजर आता है कि जब किसी का ब्रेकअप होता है तो वह पहले से कही ज्यादा इमोशनली तौर पर स्ट्रोंग हो जाता है और जि़न्दगी के प्रति गंभीर हो जाता है। जो लोग रिलेशनशिप में है ये खास तौर पर उनके लिए है, क्योंकि जब एक रिश्ता टूटता है तो उसके साथ वो इन्सान भी पूरी तरह टूट जाता है।

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com