भूल से भी न करे निम्बू का अधिक सेवन, नहीं तो आपकी सेहत को होगा नुकसान

भूल से भी न करे निम्बू का अधिक सेवन, नहीं तो आपकी सेहत को होगा नुकसान

नींबू का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करती है, पर क्या आपको पता है कि अगर आप अधिक मात्रा में निम्बू का सेवन करते है तो इससे आपकी सेहत को बहुत सारे नुक्सान पहुँच सकता है. आज हम आपको अधिक मात्रा में  नींबू के इस्तेमाल से होने वाली ऐसी ही कुछ समस्याओं को बारे में बताने जा रहें है.भूल से भी न करे निम्बू का अधिक सेवन, नहीं तो आपकी सेहत को होगा नुकसानतुरंत उल्टी को रोकने के लिए अपनाएं ये हैं घरेलु उपाय…

1- अधिक मात्रा में नीबूं खाने से आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है,जिसकी वजह से आपके पेट में दर्द भी हो सकता है.सेहत को अच्छा रखने के लिए निम्बू के रस की सिर्फ एक बूँद ही काफी होती है.

2- अगर आप निम्बू का सेवन अधिक मात्रा में करते है तो इससे आपके दांतों की ऊपरी परत को नुकसान पहुंचता है. इसके साथ ही ज़्यादा मात्रा में नींबू खाने से आपके मुंह में छाले भी पड़ सकते है.

3- जिनकी लोगो को  एलेर्जी की समस्यां होती है उनके लिए नींबू का सेवन बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है, अगर आप एलेर्जी की समस्या में नीबू का अधिक सेवन करते है तो इससे आपको अस्थमा और माइग्रेन की बीमारी हो सकती है.

4- ज़्यादा मात्रा में नीबू खाने से आपके सीने में जलन की परेशानी हो सकती है, इसके अधिक सेवन से पेट में बनने वाला एसिड दोबारा से एसोफेगस में चला जाता है, जिसके कारण सीने में जलन की समस्या हो सकती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com