#सावधान! हेयर रिमूवल क्रीम के यूज से हो जाओगे बद्शुरत, डैमेज कर सकती है आपकी स्किन, जानें अन्य नुकसान

आज हर महिला स्मूथ और चमकती हुई स्किन पाना चाहती है, इसके लिए आसान और बिना दर्द वाला तरीका अपनाना वो बेहतर समझती है। वैक्सिंग और शेविंग करना अब पुराने तरीके हो चुके हैं। आज कल की व्यस्त जीवनशैली में हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल ज्यादा चर्चित हो गया है।

#सावधान! हेयर रिमूवल क्रीम के यूज से हो जाओगे बद्शुरत, डैमेज कर सकती है आपकी स्किन, जानें अन्य नुकसान हेयर रिमूवल क्रीम को अनचाहे बालों को हटाने के लिए उसे स्किन पर 3 से 15 मिनट के लिए लगाए। इस समय में क्रीम में मौजूद केमिक्लस बालों को गला देते हैं, फिर इस क्रीम को साफ करके पानी से धो लेना चाहिए। ये महिलाओं में अधिक प्रसिद्ध होता जा रहा है क्योंकि अनचाहे बाल हटाने का आसान और बिना दर्द वाला तरीका है। इन हेयर रिमूवल क्रीम में कई तरह के एसिडिक केमिकल्स होते हैं जो बालों को तो गला देते हैं पर आपकी स्किन के लिए बहुत ही ज्यादा हानिकारक हो सकते हैं। हेयर रिमूवल क्रीमस के रोजाना इस्तमाल से आपकी स्किन को कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह हेयर रिमूवल क्रीम आपकी स्किन के लिए नुकसानदेह हो सकती है और आपकी स्किन को डैमेज कर सकती है।

– 3 से 5 दिन के में ही बाल आने शुरू हो जाते हैं और बालों की ग्रोथ बढ़ जाती है साथ ही पहले के मुकाबले मोटे बाल आने लगते हैं।
– वैसे तो विज्ञापनों में दिखाया जाता है कि ये आपकी स्किन के लिए बिलकुल सेफ है। इस्तेमाल के बाद ही पता लगता है कि इसके कारण आपकी स्किन पर रेशेज पड़ जाते हैं।
– ये ज्यादातर फूल और सेंट कि खुशबू वाले आते हैं पर इनके इस्तेमाल के बाद बहुत बुरी गंध आती है। हेयर रिमूवल क्रीम के इस्तेमाल के बाद जब बाहर जाते हैं तो इसकी गंध आपको शर्मिंदा कर देती है।


– छोटे बालों को साफ नहीं करता है, जो बिल्कुल कांटो जैसा अहसास देते हैं।
– हेयर रिमूवल क्रीम में मौजूद केमिकल्स के कारण स्किन काली पड़ने लगती है।
– हेयर रिमूवल क्रीम का अधिक इस्तेमाल करने से स्किन रुखी हो जाती है। कई बार लाल चकते पड़ने लगते हैं और इनमे जलन होने लगती है।
– चेहरे और प्राइवेट पार्ट पर इनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वहां की स्किन बहुत नाजुक होती है। केमिकल्स का प्रयोग अगर इन जगह पर किया जाए तो भयंकर स्किन एलर्जी से गुजरना पड़ सकता है।
– हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने के बाद तेज धूप में नहीं निकलना चाहिए। इससे आपकी स्किन में सनबर्न हो सकता है।

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com