साहिया से जुड़े 30 गांवों में वर्षों से जर्जर बिजली की लाइनें हटाकर लगाए जाएंगे बंच केबल

विद्युत सब स्टेशन साहिया से जुड़े 30 गांवों में वर्षों से जर्जर बिजली की लाइनें हटाकर बंच केबल लगाए जाएंगे। ऊर्जा निगम ने इसके लिए बंच केबल मंगा लिए हैं। निगम का कहना है कि बंच केबल लगने के बाद आपूर्ति बेहतर होने के साथ ही बिजली चोरी भी रुकेगी।

विकास खंड कालसी अंतर्गत विद्युत सब स्टेशन साहिया से जुड़े 30 गांवों में पुरानी लाइनें जर्जर हो गई थी। इसके चलते हल्की बरसात में ही फॉल्ट आने से कई दिनों तक गांवों की आपूर्ति ठप रहती थी। ग्रामीणों ने निगम अधिकारियों से जर्जर लाइनें बदलने की मांग की थी।

ग्रामीणों की मांग पर अब निगम ने पुरानी लाइनें हटाकर उनके स्थान पर बंच केबल डालने के लिए सामान मंगा लिया है। निगम जल्द ही चकराता व कालसी तहसील अंर्तगत कोठा, कोरूवा, कोटी, पंणायासा, सेंसा, निथला, कनबुआ, ईच्छला, बसाया, मसराड, सुनोडा, भंजर, दसऊ, हाजा, क्वानु मैलोथ, कोटा क्वानू, बायला अमराड खेड़ा, रिठा खेड़ा, बोहा, उपरोली, फटेऊ, थैत्योऊ, डामठा, मथेऊ, गोथान, पानुवा, उदपाल्टा समेत तीस गांवों में इस माह के अंत तक बंच केबल बिछाने का काम शुरू करेगा।

आपको बता दें कि बंच केबल के बाद बिजली चोरी पर भी रोक लगेगी। साथ ही बार-बार लाईन में होने वाले फॉल्ट समेत कई अन्य समस्याओं से भी निगम को निजात मिलेगी। निगम के अवर अभियंता परम सिंह ने बताया कि इसी महीने तीस गांवों में बंच केबल बिछाने का कार्य शुरू किया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com