राहुल ने कहा कि मेरा पहला काम इस दीवार को तोड़ना है. गुस्से से नहीं प्यार से इस दीवार को तोड़ना है. राहुल ने कहा कि  इन दीवारों के अलग-अलग रूप होते हैं. एक रूप होता है पैराशूट से टिकट लेकर कोई गिरता है. दूसरा होता है कार्यकर्ता 15 साल मेहनत करता है लेकिन पैसा नहीं होने पर उसे टिकट नहीं मिलता. राहुल ने कहा कि तुम कांग्रेस के कार्यकर्ता हो तुमने मेहनत की है. तुम्हें टिकट मिलेगा. गुजरात में कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ताओं को टिकट दिया और मोदी जी सी प्लेन में उड़ते दिखाई दिए. जिस दिन सभी टिकट कार्यकर्ताओं को दिया तो मोदी सब-मरीन में दिखाई देंगे.

राहुल ने कहा कि ये स्टेज युवाओं के लिए मैंने खाली किया है. एक बात समझ लो. अगर देश को बदलना है तो हर जाति और धर्म के लड़के-लड़कियों को समझना होगा कि आप ही देश बदल सकते हैं, बिना आपकी शक्ति के ये देश नहीं बदल सकता है.

पूरे देश में कांग्रेस पार्टी फूड पार्क का नेटवर्क फैलाएगी, हर जिले में किसान अपना फल-सब्जी बेच सकेंगे. उन्होंने कहा कि किसानों ने देश को बनाया है. टेक्नोलॉजी से पहले बड़े-बड़े उद्योगों से पहले आपके खून पसीने ने इस देश को बनाया है. हमारी सरकार आएगी तो दिल से आपकी रक्षा करेगी. उन्होंने कहा कि जैसे हमने 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया था वैसे ही जरूरत पड़ने पर मदद करेंगे. राहुल ने कहा कि दिल्ली में युवा धरना दे रहे हैं. परीक्षा के पेपर बिक रहे हैं. पेपर खरीदकर लोग एग्जाम पास कर रहे हैं. शिक्षा का हक हर युवा का हक है. हर जाति और हर धर्म का हक है. आजकल आईआईटी और आईआईएम है लेकिन कम है उसे हम देश के कोने-कोने में फैलाएंगे.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में बीजेपी ने डर फैला रखा है. 70 साल में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जज न्याय के लिए जनता की ओर दौड़ रहे हैं. कांग्रेस और आरएसएस में फर्क है. हम देश के संस्थानों की इज्जत करते हैं लेकिन वे देश के सभी संस्थानों को खत्म करना चाहते हैं, वे चाहते हैं कि ये संस्थान आरएसएस के अंडर काम करें. प्रेस वाले कांग्रेस के बारे में खराब लिखते हैं गलत लिखते हैं लेकिन हम आपकी रक्षा करेंगे. जब आरएसएस आपको मारेगा, दबाएगा तब ये हाथ आपकी रक्षा करेगा. ये दो विचारधारा की लड़ाई है. राहुल ने कहा कि हमारी विचार धारा जीतने जा रही है.