सीएम योगी के बयान पर मचा बवाल, चुनाव आयोग ने तलब की रिपोर्ट

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा एक चुनावी सभा में भारतीय सेना को प्रधानमंत्री मोदी जी की सेना कहने पर चुनाव आयोग ने सख्त रवैया अपनाया है। लखनऊ के मुख्य चुनाव अधिकारी सीईओ ने इस मामले में गाजियाबाद के जिला मैजिस्ट्रेट से रिपोर्ट तलब की है।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में एक चुनावी सभा में बीजेपी के लिए प्रचार करते हुए भारतीय सेना को मोदी जी की सेना करार दिया। योगी की इस टिप्पणी पर सोमवार को राजनीतिक विवाद पैदा हो गया। विपक्षी नेताओं ने योगी पर हमला बोलते हुए उन पर सेना का अपमान करने का आरोप लगाया। आदित्यनाथ पर विपक्ष के हमलों के बीच चुनाव आयोग ने गाजियाबाद के जिला मैजिस्ट्रेट से इस मामले में रिपोर्ट तलब की ताकि यह पता लगाया जा सके कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की टिप्पणी से आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है या नहीं।

चुनाव आयोग राजनीतिक पार्टियों को पहले ही नसीहत दे चुका है कि वे लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान सैन्य बलों के मुद्दे पर कोई प्रचार या दुष्प्रचार नहीं करें। बता दें कि विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए रविवार को आदित्यनाथ ने कहा था कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के लिए जो असंभव था वह अब बीजेपी के शासन में संभव हो गया है।

योगी ने कहा कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और मोदी जी की सेना आतंकवादियों को गोली और गोला देती है। यही अंतर है। कांग्रेस के लोग मसूद अजहर के नाम के आगे जी् लगाते हैं ताकि आतंकवाद को बढ़ावा मिले। योगी की इस टिप्पणी को लेकर विपक्ष ने योगी पर हमला बोला। कांग्रेस ने कहा योगी आदित्यनाथ द्वारा सेना की वीरता को हड़पना और इसे मोदी की सेना करार देना हमारे शहीदों एवं हमारे बहादुर जवानों की वीरता और त्याग का अपमान है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने योगी की टिप्पणी पर हैरत जताई। सीपीआई नेता डी राजा ने भी योगी के बयान की निंदा की। इस बीच चुनाव आयोग ने भारतीय सेना को मोदी जी की सेना बताने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर सोमवार को संज्ञान लेते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी को इस पर रिपोर्ट देने को कहा। यह रिपोर्ट उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को सौंपी जाएगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com