सुबह-सुबह करे हेल्थी नाश्ता

ब्रेकफास्ट करने से पूरे दिन आप ऊर्जावान रहते हैं, इसके अलावा सुबह का नाश्ता आपके शरीर की आवश्यक जरूरतों को पूरी भी करता है. इसलिए ब्रेकफास्ट में ऐसे आहार को शामिल कीजिए जो कैलोरी रहित हो. ब्रेफास्ट में कैलोरी की मात्रा अधिक होने से मोटापा के साथ-साथ शरीर में शुगर का स्तर भी बढ़ सकता है. 

सुबह-सुबह करे हेल्थी नाश्ता

1-दलिया नाश्ते में खाना सबसे बेहतरीन विकल्प हो सकता है. इसमें भरपूर मात्रा में मिनरल्स और फाइबर होते है जो ब्लड शुगर को सामान्य रखते हैं. अगर आप कुछ मीठा खाने के शौकीन है तो इसे दूध में भिगोकर बनाएं, वरना सब्जियों को डालकर पका लें.

2-कार्नफ्लेक्स खाने से आपको तुरंत एनर्जी मिलती है, इसमें कार्बोहाइड्रेट्  और फाइबर प्रचुर मात्रा में होता है. यहां तक कि इसमें आयरन और कैल्शियम भी भरपूर मात्रा में होता है.

3-अगर आप सुबह के नाश्ते के साथ चाय और कॉफी के शौकीन हैं तो हर्बल टी पियें, कैफीन रहित होता है. सुबह के समय ग्रीन टी या हर्बल टी पीने से आप दिनभर तरोताजा रहेगें और आपको एंटीऑक्सीडेंट मिलेगा. इससे वजन भी कम होता है.

4-दिनभर काम करने और शरीर को ऊर्जावान बनाये रखने के लिए 2 अंडे जरुर खांए, क्योंकि इसमें प्रोटीन और ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com