सुरक्षा हटाए जाने से डरा आतंकी हाफिज सईद, बोला- जान को खतरा है

मुंबई आतंकवादी हमलों के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद ने उसकी सुरक्षा हटाने के प्रांतीय सरकार के फैसले को अदालत में चुनौती दी है. पाकिस्तान में हाफिज सईद की सुरक्षा पिछले महीने ही हटा ली गई है

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने जमात-उद-दावा प्रमुख की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को पिछले महीने हटा लिया. गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने इस्लामाबाद के महानिरीक्षक को निर्देश दिया था कि उन सभी के सुरक्षा कवर समाप्त कर दिये जायें , जो इसके पात्र नहीं हैं. हालांकि, बाद में प्रधान न्यायाधीश ने प्रांतों के पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया कि वह ऐसे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें जिनकी जान को सचमुच खतरा है.

वकील एके डोगर की ओर से बीते दिन लाहौर उच्च न्यायालय में दायर याचिका में सईद ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले की आड़ में पंजाब सरकार ने उसकी सुरक्षा हटा ली है. उसने कहा है कि उच्चतम न्यायालय ने निर्देश दिया है कि जिनके जीवन को खतरा है, उनकी सुरक्षा नहीं हटाई जानी चाहिए, लेकिन सरकार ने मेरे मामले में उच्चतम न्यायाल के फैसले का गलत मतलब निकाला और मेरे जीवन को खतरा होने के बावजूद सुरक्षा हटा ली. हाफिज सईद मुंबई हमले का मुख्य आरोपी है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com