Policemen gather outside the tomb of Sufi saint Syed Usman Marwandi, also known as the Lal Shahbaz Qalandar shrine, after Thursday's suicide blast in Sehwan Sharif, Pakistan's southern Sindh province, February 17, 2017. REUTERS/Akhtar Soomro

सूफी दरगाह पर हमले के बाद सुरक्ष बलों ने मार गिराये 100 आंतकी, कई गिरफ्तार

कराची : पाकिस्तानी के सिंध प्रांत में गुरुवार की रात लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह पर आईएसआईएस के आत्मघाती हमला के बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने कड़ा रुख अपनाते हुए 100 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है। वहीं कई को गिरफ्तार भी किया गया है।

सेना की मीडिया इकाई आईएसपीआर ने कहा कि बीती रात से बड़ी संख्या में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। बयान में यह नहीं स्पष्ट नहीं किया गया है कि आतंकवादी कहां मारे गए अथवा कहां से गिरफ्तार किए गए। उसने कहा कि विवरण साझा किया गया जाएगा। दरगाह पर हुए आत्मघाती हमले में 88 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 250 लोग घायल हो गए थे।
सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने लोगों को विश्वास दिलाया कि दुश्मनी के एजेंडा को सफल नहीं होने दिया जाएगा, चाहे इसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े। अधिकारियों ने बताया कि आगामी दिनों में कार्रवाई और तेज कर दी जाएगी क्येांकि सरकार ने आतंकवाद का सफाया करने का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय बैठक में इस सप्ताह इस बात पर सहमति जताई गई कि राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले आतंकवादियों को मिटा दिया जाना चाहिए।

अधिकारियों ने बताया कि दरगाह में हुए विस्फोट में घायल हुए कई लोगों की हालत नाजुक है और उन्हें कराची के अस्पताल में ले जाया जाएगा। सेना ने कहा कि सशस्त्र बल सभी आवश्यक संसाधनों की मदद से बचाव एवं राहत कार्य कर रहे हैं। पाकिस्तानी सेना एवं रेंजर्स ने इसमें मदद की। सिंध में शिया दरगाह पर हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। दरगाह को सील कर दिया गया है। पुलिस ने प्रारंभिक सबूत एकत्र कर लिए हैं और सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com