सूरत के ओएनजीसी संयंत्र में लगी भीषण आग, लगातार हुए तीन धमाके

गुजरात के सूरत में स्थित ओएनजीसी (Oil and Natural Gas Corporation) के  हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में लगातार तीन धमाके होने के बाद आग लग गयी। आग बुधवार तड़के 3 बजे के आसपास लगी थी। आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी हुई थी। तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC) से मिली अधिकारिक जानकारी के अनुसार हजीरा प्लांट में लगी आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है। जल्द से जल्द सामान्य संचालन को फिर से शुरु करने के प्रयास किए जा रहे हैं।, इसमें किसी के हताहत होने की भी कोई सूचना नहीं है। मौके पर मौजूद ओएनजीसी के अधिकारी डॉ धवल पटेल के अनुसार दबाव वाली गैस प्रणाली को कम कर दिया गया था‍ जिससे आग को फैलने से रोका जा सके।

आज सुबह सूरत के हजीरा में एक ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्लांट में भीषण आग की घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात भाजपा प्रमुख और नवसारी से सांसद सी आर पाटिल से वो लगातार टेलीफोन संपर्क में हैं और उन्होंने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने इस घटना का वीडियो भी जारी किया है, वीडियो में दो स्‍थानों पर आग की भीषण लपटें उठती हुई नजर आ रही हैं। ये वीडियो ओएनजीसी प्‍लांट के नजदीक बने पुल से शूट किया गया है। बताया जा रहा है कि तड़के लगभग 3 बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए। धमाके इतनी तेज थे कि कई किलोमीटर दूर तक इनकी आवाजें सुनाई दीं। तड़के हुई इस घटना से इलाके के लोग दहल गए। आसमान में ऊंची-ऊंची आग की लपटें नजर आने लगीं।

धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग

कई लोग तेज धमाकों की आवाज सुनकर घरों के बाहर निकल गए। आसमान में आग की लपटें देखकर लोग डर गए। इधर सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो कई और फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मंगवाई गईं। लगभग चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

गौरतलब है कि सूरत के इस प्‍लांट में इससे पहले 2015 में भी भीषण आग लगी थी जिसमें लगभग 12 लोग बुरी तरह घायल हो गये थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com