स्टोक्स ने कहा..कभी नहीं कहा कि 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया जानबूझकर हारी

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 2019 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजों के रवैये पर अपनी किताब में टिप्पणी से तूफान खड़ा कर दिया है. पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने दावा किया है कि स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है- भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी, जिससे पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए. हालांकि बेन स्टोक्स ने इस दावे को नकार दिया है.

दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि स्टोक्स ने ऐसा कब कहा… क्या मुझे कोई दिखा सकता है? इसके बाद बेन स्टोक्स ने खुद ट्वीट कर जवाब दिया, ‘आपको यह कभी भी नहीं मिलेगा, क्योंकि मैंने ऐसा कभी कहा ही नहीं है. इसे कहते हैं शब्दों को घुमा देना…’

इससे पहले सिकंदर बख्त ने एक पुराना वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कैप्शन लिखा, ‘बेन स्टोक्स ने अपनी बुक में लिखा है कि भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी, जिससे पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए. हमने इस बात को पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी.’बेन स्टोक्स के मुताबिक उस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीतने का जज्बा नहीं दिखाया. इतना ही नहीं स्टोक्स ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली की पार्टनरशिप भी ‘रहस्यमयी’ लगी.

बेन स्टोक्स ने अपनी नई किताब ‘ऑन फायर’ में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच का जिक्र किया है. बेन स्टोक्स ने कहा, ‘धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए थे, तब भारतीय टीम को 11 ओवरों में 112 रन चाहिए थे और उन्होंने अजीब तरीके से बल्लेबाजी की.

2019 वर्ल्ड कप के 38वें मैच में इंग्लैंड ने भारत के सामने 338 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन टीम इंडिया निर्धारित ओवरों में 306/5 रन ही वना पाई और वह मुकाबला 31 रनों से गंवा बैठी थी. भारत की इस हार से फैंस काफी नाराज हुए थे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com