योरप के अन्य देशों से इतर रुख दिखाते हुए स्विट्जरलैंड सरकार ने देशभर में बुर्के पर प्रतिबंध लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान का विरोध किया है। अभियान को मिले समर्थन के कारण देश में इस मुद्दे पर जनमत संग्रह कराया जाना है।योरप के अन्य देशों से इतर रुख दिखाते हुए स्विट्जरलैंड सरकार ने देशभर में बुर्के पर प्रतिबंध लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान का विरोध किया है। अभियान को मिले समर्थन के कारण देश में इस मुद्दे पर जनमत संग्रह कराया जाना है।  सरकार ने प्रतिबंध लगाने की जगह ऐसा कानून बनाने का सुझाव दिया है जिससे कोई भी व्यक्ति अधिकारी के सामने अपना चेहरा ना ढंके। बेल्जियम, फ्रांस, स्पेन और डेनमार्क में सार्वजनिक स्थलों पर बुर्का पहनने पर कुछ पाबंदियां लगाई जा चुकी हैं।  इस बीच खबर है कि देश में बुर्के पर प्रतिबंध लगाने वाला प्रस्ताव खारिज किया जा चुका है। स्विट्जरलैंड में सार्वजनिक स्थानों पर चेहरे ढकने पर प्रतिबंध लगाने की मांग लेकर इन दिनों एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाया जा रहा है। अभियान चलाने वाले इस मुद्दे पर जनमत संग्रह की मांग भी कर रहे हैं।

सरकार ने प्रतिबंध लगाने की जगह ऐसा कानून बनाने का सुझाव दिया है जिससे कोई भी व्यक्ति अधिकारी के सामने अपना चेहरा ना ढंके। बेल्जियम, फ्रांस, स्पेन और डेनमार्क में सार्वजनिक स्थलों पर बुर्का पहनने पर कुछ पाबंदियां लगाई जा चुकी हैं।

इस बीच खबर है कि देश में बुर्के पर प्रतिबंध लगाने वाला प्रस्ताव खारिज किया जा चुका है। स्विट्जरलैंड में सार्वजनिक स्थानों पर चेहरे ढकने पर प्रतिबंध लगाने की मांग लेकर इन दिनों एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाया जा रहा है। अभियान चलाने वाले इस मुद्दे पर जनमत संग्रह की मांग भी कर रहे हैं।