हादसे में मरने वालों की संख्या पहुंची 23, घायलों की सूची भी जारी!

मुजफ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस हादसा मरने वालों की संख्या 23 तक पहुंच गयी है। वहीं हादसे में 150 लोग घायल हुए है। राज्य सरकार ने मृतकों व घायलों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। हमारे पास घायलों की सूची मौजूद है, जो हम आप के लिए पोस्ट करे रहें है। इस सूची की मदद से घायलों का नाम जाना जा सकता है।


पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस शनिवार शाम मुजफ्फरनगर जिले में खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन की कई बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं और कई पटरी से उतरी गईं। इस हादसे में आधिकारिक रूप से 23 मौत की पुष्टिï की गयी है,जबकि 150 यात्री घायल हुए हैं। रेलवे लाइन के पास बने कुछ मकान भी बोगियों की चपेट में आए हैं। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने देर रात घटनास्थल पर खतौली पहुंचे और मुआवजे का ऐलान किया।

केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस हादसे में मरने वाले यात्रियों के परिवारवालों को 3.5 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरने वाले यात्रियों के परिवार को दो लाख रुपये और घायलों के परिवार को 50 हजार रुपये का मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। जानकारी मिलते ही केन्द्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान डीएम, एसएसपी के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।

ट्रेन की चपेट में रेलवे लाइन के आसपास रहने वाले लोग भी आए हैं। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 9760534054, 5101 भी जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि हादसे के पीछे आतंकियों की साजिश हो सकती है। इसकी जांच के लिए एटीएस की टीम रवाना हो चुकी है। ट्रेन की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं और 10 डिब्बे डिरेल हो गए हैं। हादसा 5.50 बजे खतौली की जगत कालोनी में हुआ। ट्रेन कुछ ही देर पहले खतौली स्टेशन से आगे को रवाना हुई थी।

अचानक तेज आवाज के साथ बोगियां एक दूसरे पर चढ़ गईं और कई डिरेल हो गईं। चीख.पुकार मच गई। हादसा होते ही आसपास रहने वाले लोग मदद में दौड़ पड़े। मेरठ.-देहरादून ट्रैक पर ट्रेनों को रोक दिया गया। देर शाम एनडीआरएफ की टीम पहुंचकर राहत.बचाव कार्य में जुट गई हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने उत्तर प्रदेश के रेल दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने शनिवार को कहा कि किसी भी चूक की दशा में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मुजफ्फरनगर रेल दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। रेल दुर्घटना कहीं आतंकी साजिश तो नहीं, इस पहलू से यूपी एटीएस की टीम जांच करेगी। मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री सतीश महाना और राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा को जल्द से जल्द मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com