हिंदी मीडियम: चीन के Box ऑफ़िस पर सिर्फ़ तीन दिन में 100 करोड़ कमाए!

स्टेटस सिंबल के लिए अपनी बेटी को कान्वेंट स्कूल में पढ़ाने की जद्दोजहद करने वाले माँ- बाप की कहानी पर बनी इरफ़ान और सबा कमर स्टारर फिल्म हिंदी मीडियम, चायनीज़ लोगों के दिलों में इस तरह घर कर गई है कि उन्होंने सिर्फ तीन दिनों में फिल्म की 100 करोड़ से ऊपर की कमाई करा दी है।

चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर इस बुधवार को साकेत चौधरी के निर्देशन में बनी हिंदी मीडियम को रिलीज़ किया गया। करीब चार हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने तीसरे दिन 6.04 मिलियन डॉलर यानि 39 करोड़ 21 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म ने अब तक चीन में अब 15.75 मिलियन डॉलर यानि 102 करोड़ 29 लाख रूपये की कमाई कर ली है। हिंदी मीडियम ने पहले दिन 3.39 मिलियन डॉलर यानि 22 करोड़ छह लाख रूपये का कलेक्शन किया था और दूसरे दिन 6.29 मिलियन डॉलर यानि 40 करोड़ 81 लाख रूपये का । इस जबरदस्त कलेक्शन के साथ भारतीय फिल्मों ने अब ये साबित करना शुरू कर दिया है कि चीन में उनकी घुसपैठ सिर्फ नाम की नहीं बल्कि बॉलीवुड की फिल्में चाइना वाले उतने ही चाव से देखते हैं, जितना इंडिया वाले चाइनीज़ पसंद करते हैं। हिंदी मीडियम ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर अपने पहले दिन से ही आमिर खान की दंगल और सलमान खान की बजरंगी भाईजान को पीछे छोड़ना जारी रखा है। चीन में दंगल ने तीन दिनों में 80 करोड़ दो लाख रूपये और बजरंगी भाईजान ने 55 करोड़ 22 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। हां, आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार पहले दिन से ही हिंदी मीडियम से आगे रही है और तीन दिनों में इस फिल्म ने 173 करोड़ 82 लाख रूपये की कमाई की।

पिछले साल 19 मई को भारत में रिलीज़ हुई हिंदी मीडियम, शिक्षा से जुड़ी उस सोच पर करार प्रहार करने वाली कहानी रही, जो अक्सर आम ज़िंदगी का हिस्सा होती है। राज बतरा (इरफ़ान ) की दिल्ली में साड़ियों की एक दुकान होती है। ख़ूब पैसा है लेकिन अंग्रेजी में हाथ तंग। उनकी पत्नी मीता (सबा कमर ) हाई सोसाईटी में अपनी पैठ बनाने के लिए चाहती हैं कि बेटी पिया (दिशिता सहगल) का कान्वेंट स्कूल में एडमिशन हो जाय। इसके बाद माँ-बाप की जुगाड़ की प्रक्रिया शुरू होती है। अंग्रेजी सिखने से लेकर गरीबों के कोटे से एडमिशन लेने के लिए गरीबों की बस्ती में जा कर रहते की कवायद तक। हिंदी मीडियम ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दो करोड़ 81 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और 69 करोड़ 59 लाख रूपये का लाइफ़ टाइम कलेक्शन कर रिकॉर्ड बना डाला।

 
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com