हिंद मेडिकल कॉलेज पर केस दर्ज, कहा- दोगुनी से ज्यादा फीस वसूल रहे थे 

एमबीबीएस के दाखिले में तय से ज्यादा फीस वसूलने पर सफेदाबाद स्थित हिंद मेडिक्ल कॉलेज की चेयरपर्सन समेत तीन लोगों पर धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। कॉलेज प्रशासन एमबीबीएस की तय फीस आठ लाख की जगह 20.80 लाख रुपये वसूल कर रहा था। 
हिंद मेडिकल कॉलेज पर केस दर्ज, कहा- दोगुनी से ज्यादा फीस वसूल रहे थे 

इसके विरोध में सोमवार को एमबीबीएस के छात्रों व अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। डीएम ने कॉलेज के खिलाफ जांच के लिए शासन को पत्र भेजकर मौके पर आयकर व स्वास्थ्य महानिदेशालय की टीम को बुला लिया। टीम को कॉलेज के कैश रूम में तीन कर्मचारी बंद मिले व एक करोड़ से अधिक की नकदी बरामद हुई, जिसकी गिनती जारी है। 
अभी-अभी: अब रिटायर्ड मास्टर भी फिर से करेंगे नौकरी, यूपी सरकार ने निकाली 12 हजार शिक्षक वैकेंसियां
हिंद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला लेने के लिए उदयपुर राजस्थान, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, बिहार, दिल्ली से छात्र आए हुए हैं। सोमवार को कालेज में छात्रों को बताया गया कि 20.80 लाख रुपये फीस अदा करने पर ही एडमिशन होगा। 

छात्रों ने बताया कि कॉलेज की वेबसाइट पर 8.50 लाख रुपये फीस शो कर रही है। ऐसे में ज्यादा फीस वसूली करने के विरोध में सोमवार को छात्र आक्रोशित हो उठे। अभिभावकों के साथ छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर एसपी सिंह व कोतवाल उमेश सिंह ने सभी को समझा बुझाकर शांत करा दिया। 

कैश रूम में बंद मिले तीन कर्मचारी, एक करोड़ से ज्यादा नकदी बरामद   

इस बीच मामला न बनने पर देर शाम छात्रों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद दोबारा पहुंचे एसडीएम सदर, सीडीओ अंजनी कुमार सिंह, एएसपी दिगंबर कुशवाहा आदि मामले की जांच में जुटे हैं। 

छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर कार्रवाई के लिए डीएम को प्रार्थना पत्र दिया जिस पर डीएम अखिलेश तिवारी ने शासन को पत्र भेजा। जिसके बाद आयकर व स्वास्थ्य महकमे की टीम जांच में जुटी है। कॉलेज की चेयरपर्सन रिचा मिश्रा का पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल पर कई बार फोन किया गया पर संपर्क नहीं हो सका।       

देर रात हिंद मेडिकल कॉलेज पहुंची आयकर व शासन की टीम ने जब कैश रूम को खोला तो वहां पर तीन कर्मचारी मिले। इसके साथ ही एक करोड़ से ज्यादा की नकदी व एडमिशन से जुड़े दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। 

चेयरपर्सन समेत तीन नामजद व कई अज्ञात पर केस

हिन्द इंस्टीट्यूट में फीस वसूली के मामले में देर रात कॉलेज की चेयरपर्सन व प्रचार्य समेत कई पर धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया।  

कोतवाली नगर में गोपालगंज, विहार के वरौली थाना क्षेत्र के मथुरानगर निवासी छात्र शादाब यूमन की तहरीर पर दर्ज किए गए मुकदमे में हिन्द इंस्टीट्यूट की चेयरपर्सन रिचा मिश्रा, डिप्टी चेयरपर्सन वंदना मिश्रा व प्राचार्य जी. बी. सिंह समेत कई अज्ञात पर जालसाजी व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया। शहर कोतवाल उमेश बहादुर सिंह ने बताया जांच कर कार्रवाई की जाएगी।      

हिंद मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रों से अधिक फीस वसूली की शिकायत अभिभावकों व छात्रों ने की थी, जिसके बाद सीडीओ, एसडीएम व एएसपी ने कैश रूम को लॉक किया था। 

इसके लिए आयकर व शासन की स्वास्थ्य विभाग की टीम बुलाई थी। आयकर टीम की कार्रवाई में नकदी बरामद हुई है। मामला गंभीर है, सख्त कार्रवाई होगी।        
अखिलेश तिवारी, डीएम

 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com