05 दिसंबर 2017, मंगलवार का राशिफल: आज इन राशियों पर कृपा करेंगे बजरंगबली

मेष(Aries): गणेशजी आपको नए कार्य करने की प्रेरणा देंगे। हालांकि आपके विचारों में स्थिरता का अभाव रहने से कुछ मामलों में उलझन अनुभव करेंगे। नौकरी या व्यवसाय में स्पर्धात्मक वातावरण रहेगा। भाई- बंधुओं के साथ मेल-जोल बना रहेगा, उससे लाभ होगा। महिलाएं वाणी पर नियंत्रण रखें, लाभ मिलेगा। 05 दिसंबर 2017, मंगलवार का राशिफल: आज इन राशियों पर कृपा करेंगे बजरंगबलीवृष(Taurus): गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कार्य में सफलता मिलेगी परंतु थोड़ा विलंब होगा। फिर भी उस संबंध में प्रयत्न जारी रखने से उन्हें पूरा कर सकेंगे। आर्थिक आयोजनों में अवरोध बाद मार्ग प्रशस्त होता हुआ प्रतीत होगा। नौकरी-धंधा में साथी कार्यकर्ताओं का पूर्ण सहयोग प्राप्त होता। परिवार में आनंद का वातावरण रहे। 

मिथुन(Gemini): आज का दिन ताजगी और स्फूर्ति से परिपूर्ण रहेगा। उत्तम भोजन सुंदर वस्त्रालंकार और मित्रों स्वजनों के साथ आपका दिन खूब आनंद में व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में सुख- संतोष की भावना अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ और आयोजनों के लिए अनुकूल दिन है। खर्च अधिक होगा। इसलिए उसपर संयम रखना पड़े। नकारात्मक विचारों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। 

कर्क(Cancer): गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपके कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापारियों को व्यापार में तथा आय में वृद्धि होती है। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे। 

सिंह(Leo): नई परियोजना का प्रारंभ करने के लिए आज दिन शुभ है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। सरकार की ओर से लाभ होने की भी संभावना है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको ऊपरी अधिकारियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है। मित्र या स्नेहीजनों अथवा पड़ोसियों के साथ अनबन की घटना हुई होगी तो उसका सकारात्मक परिणाम आएगा। 

कन्या(Virgo): आज आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। सुखमय प्रसंग बनेंगे। खर्च होगा, लेकिन वह निरर्थक नही होगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्य में यश की प्राप्ति होगी। महिला मित्रों के साथ भेंट होगी। रुके हुए काम संपन्न हो जाएंगे। 

तुला(Libra): गणेशजी की कृपा से आज के दिन आपको खुशी और सफलता मिलेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में सुख-शांति से दिन व्यतीत करेंगे। नौकरी करने वालों को लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। कार्य में यश मिलेगा। महिला मित्रों के साथ मुलाकात आनंद देगी। अपने अधीनस्थ व्यक्तियों और साथ काम करने वालों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

वृश्चिक(Scorpio): किसी भी कार्य में सोच समझकर आगे बढ़ने की गणेशजी सूचना देते हैं। भाई-बहनों के साथ प्यारभरा संबंध बना रहेगा। मित्रों, स्वजनों के साथ मुलाकात होगी। प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। आर्थिक लाभ की संभावना भी अधिक है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। 

धनु(Sagittarius): मन में व्याकुलता एवं अशांति के अहसास के साथ आपके दिन का प्रारंभ होगा। शारीरिक रूप से आपको थकान का अनुभव होगा। उच्च अधिकारियों के साथ संभलकर कार्य करने की गणेशजी सलाह देते हैं। संतान के विषय में चिंता सताएगी। व्यर्थ ही खर्च होगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा। 

मकर(Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि व्यापार- धंधे के विकास और आर्थिक आयोजन के लिए आज अनुकूल दिन है। वसूली या पैसे की लेन-देन करने में सफलता मिलेगी। आयात- निर्यात के व्यापारियों को लाभ होगा। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। आर्थिक लाभ होगी। कानूनी उलझनों से सचेत रहें। तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी। विरोधियों की चाल निष्फल जाएगी। 

कुंभ (Aquarius): नौकरीपेशा लोगों के जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे, वर्तमान में आप जो कर रहे हैं और जो संपर्क बना रहे हैं, वह भविष्य में लाभदायक साबित होंगे। पुराने कामों से फायदा मिलना शुरू होगा। आप नया काम भी प्रारंभ कर सकते हैं। साथी की सेहत का ध्यान रखें, उसे आपकी जरूरत पड़ सकती है। 

मीन(Pisces): गणेशजी आपको आज के दिन सावधानी रखने की सलाह देते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद पैदा हो सकता है। माता का स्वास्थ्य चिंता का कारण का कारण बनेगा। मानसिक उद्वेग, धन और मानहानि हो सकती है, ध्यान रखें। नौकरी में समस्या आ सकती है। महिलाओं के साथ संबंध हानिकारक साबित हो सकते हैं। फिजूल खर्चों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं। 

You May Also Like

English News