08 जनवरी 2018, सोमवार का राशिफल: इन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है यह सप्ताह

नया सप्ताह शुरू हो चुका है, आप फिर से अपने कार्यक्षेत्र में लग गए होंगे. आइए जानते हैं कि आपका यह सप्ताह (8 जनवरी 2018 से 14 जनवरी 2018) कैसा गुजरने वाला है. इस सप्ताह सितारे आपके लिए क्या लेकर आए हैं, 08 जनवरी 2018, सोमवार का राशिफल: इन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है यह सप्ताह
 

मेष-आपको तंदुरुस्ती का ध्यान रखना होगा. तारीख 07, 08 और 09 के दौरान आपमें चुस्ती-फुर्ती रहेगी. पिता के स्वास्थ्य के लिए समय प्रतिकूल है. लिहाजा अपना और पिताजी की सेहत का ख्याल रखें. साथ ही विवादों से भी दूर रहें. सफलता पाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी. इसके लिए स्वयं प्रयास करने होंगे. धन लाभ के योग बनेंगे. आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी.
 

वृषभ-इस सप्ताह आर्थिक रूप से लाभ और हानि दोनों की संभावनाएं हैं. अपेक्षा के अनुसार सफलता न मिलने पर मन दुखी हो सकता है. छात्रों को मेहनत का फल मिलेगा. प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामलों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा. इस अवधि में अपने प्रियतम का खास ख्याल रखें, क्योंकि उन्हें शारीरिक कष्ट से परेशानी हो सकती है. प्रेम और वैवाहिक संबंधों में विवादों से बचें. अगर विवाहित हैं तो इस सप्ताह आपके जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती है, अतः उनकी सेहत को लेकर कोई लापरवाही न बरतें.
 

मिथुन-इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों को नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलने की प्रबल संभावना नजर आ रही है. नौकरी में परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं और यह बदलाव आपके लिए लाभकारी होगा. पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा और हर्षोल्लास का वातावरण बना रहेगा. सप्ताह के मध्य में मानसिक तनाव से कुछ परेशानी हो सकती है. इस हफ्ते लोगों से मेल-जोल अधिक होगा इससे आपके सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे और ये संपर्क आगे चलकर आपके लिए लाभ का कारण बनेंगे. विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है. प्रेम संबंध से जुड़े मामलों के लिए यह सप्ताह अधिक अनुकूल नजर नहीं आ रहा है. इस दौरान प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है इसलिए संयम के साथ काम लें.
 

कर्क-इस सप्ताह की शुरुआत कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद अनुकूल रहने वाली है. आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे. इस सप्ताह अचल संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. किन्हीं कारणों की वजह से आप पर मानसिक तनाव हावी हो सकता है, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी होगा. इसलिए ज्यादा चिंता न करें और तनाव मुक्त जीवन जीने की कोशिश करें. नौकरी और व्यवसाय में आपके कामों को सराहा जाएगा और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. छात्र जातकों को इस सप्ताह प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा. प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है. रिश्तों को मजबूती देने के लिए प्रियतम के साथ समय व्यतीत करें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें. यदि आप विवाहित हैं तो इस सप्ताह जीवनसाथी पर किसी बात को लेकर शक न करें.
 

सिंह-यह सप्ताह सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. इस दौरान अनेक प्रकार से धन लाभ होने की संभावना बनी रहेगी. आप उत्साहित और प्रसन्न रहेंगे. इस दौरान आप परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावनाएं बन रही हैं. छात्र जातक आप अपनी रुचि के अनुसार अध्ययन करेंगे और एक से अधिक विषयों में महारत हासिल करने का प्रयास करेंगे. तकनीक और कलात्मक क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी. प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा. जहां एक ओर कुछ लोगों के प्रेम संबंध बनेंगे. वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों को विवाद की वजह से अपने प्रियतम से अलग होना पड़ सकता है. इस हफ्ते आपके वैवाहिक जीवन में कई अच्छे पल आएंगे और आपको आनंद की अनुभूति होगी.
 

कन्या-यह सप्ताह कन्या राशि वालों के लिए व्यस्तता से भरा रहेगा. आप कुछ अधूरे और नये कामों को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे. इस हफ्ते आपकी आय भी अच्छी होगी. बात करें अगर आपके पारिवारिक जीवन की तो इस सप्ताह परिवार में खुशियों का आगमन होगा. नौकरी और व्यवसाय में आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा. हालांकि कभी-कभी एकाग्रता की कमी से कुछ अड़चनें आ सकती हैं. आपके बच्चे अपने मन की अधिक सुनेंगे. छात्र जातकों को पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह सामान्यतः अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा है. इस दौरान आपके और प्रियतम के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं या फिर किसी वजह से आपको एक-दूसरे से दूर जाना पड़ सकता है. ऐसे हालात में संयम से काम लें और संवाद बनाये रखें.
 

तुला-इस सप्ताह तुला राशि वालों को अहंकार से बचना होगा. क्योंकि स्वयं पर अभिमान करना जीवन में काफी कुछ बिगाड़ देता है,  रिश्तों को टूटने से बचाने और मजबूती देने के लिए नरम रूख अपनाएं. किसी बात को लेकर ज्यादा जिद न करें. नौकरी और व्यवसाय में स्थितियां ज्यादा बेहतर नहीं दिखाई दे रही हैं. वहीं पारिवारिक जीवन भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. इस हफ्ते छोटी दूरी की अनेक यात्राएं करने के अवसर प्राप्त होंगे. विद्यार्थी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है. प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह शानदार रहेगा. इस दौरान कुछ नए रिश्तों की शुरुआत हो सकती है. वहीं जो लोग पहले से प्रेम संबंधों में हैं उनके जीवन में खुशियों की बहार लौटेगी और वे अपने साथी के साथ आनंद के पल व्यतीत करेंगे. वे जातक जो विवाहित हैं उनका जीवन साथी उनके प्रति पूर्ण समर्पित रहेगा.
 

वृश्चिक-यह सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टि से सुखद होगा. आमदनी और धन लाभ होने से मन बेहद प्रसन्न रहेगा लेकिन आपके खर्च भी उसी अनुपात में बढ़ेंगे. इस हफ्ते आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. इस अवधि में कुछ जातकों को विदेश भ्रमण का अवसर मिलने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग को अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे. कार्य स्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा और सरकारी विभागों से लाभ की प्राप्ति होगी. प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला सिद्ध होगा. आप अपने प्रेमी के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं या किसी धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं. आपके प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. यदि आप विवाहित हैं तो पारिवारिक मामलों में जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा.
 

धनु-इस सप्ताह धनु राशि के जातक अपनी नौकरी और व्यवसाय पर अधिक ध्यान देंगे. इसके फलस्वरुप आपको तरक्की मिलेगी और धन लाभ के साथ-साथ आय के नये साधन मिलेंगे. हालांकि ध्यान रखें कि इस हफ्ते एक से अधिक कार्यों में न उलझें अन्यथा का कार्य अधूरा रह जाने से आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के आखिरी पड़ाव में सेहत पर ध्यान देने की जरुरत होगी,क्योंकि छोटे-मोटे स्वास्थ्य संबंधी विकार हो सकते हैं. आपके बच्चे भी अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इस हफ्ते आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे और सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.
 

मकर-इस सप्ताह मकर राशि के जातकों के लिए आवश्यक होगा कि वे अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें. क्योंकि इस समय में सेहत कमजोर रह सकती है और बेकार के खर्चे बढ़ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आप का प्रभाव और कद बढ़ेगा. अपने ज्ञान और योग्यता से आप नौकरी व व्यवसाय में तरक्की करेंगे और भविष्य में इसके और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे. इस सप्ताह आमदनी थोड़ी कम रह सकती है इसलिए वित्तीय प्रबंधन की आवश्यकता होगी. बेहतर होगा कि फिजूलखर्ची से बचें. छात्र जातकों को उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है. आपको हर कार्य में अपने भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा.
 

कुंभ-आपको मानसिक शांति का आभास होगा और लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे. मन आध्यात्मिक कार्यों में लगेगा तथा मन की इच्छाएँ भी पूरी होंगी. यदि कोई कार्य बहुत दिनों से रुका हुआ है तो वह कार्य भी पूरा होगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की होने की प्रबल संभावनाएँ हैं. इस वीक आप कहीं छुट्टियों पर जाने का प्लान कर सकते हैं. प्रेम संबंध के लिए सप्ताह अच्छे संकेत दे रहा है. आप साथी के साथ किसी खूबसूरत यात्रा पर जा सकते हैं या फिर कहीं साथ में खाने-पीने का स्वाद लिया जा सकता है. कुछ नए रिश्ते जिन्दगी में दस्तक दे सकते हैं. दोस्तों के साथ मौज-मस्ती होगी. वहीं विवाहित जातकों को जीवनसाथी के साथ सुनहरे पल बिताने का मौका मिलेगा.
 

मीन-कार्यक्षेत्र में आपका मनोबल बढ़ेगा लेकिन किसी प्रकार की गुंजाइश भी रह सकती है, हालांकि चतुराई के साथ आप स्थिति को संभाल पाने में कामयाब होंगे. घरेलू जीवन में कुछ मिलेजुले परिणाम मिल सकते हैं. वहीं आमदनी में मामूली बढ़त संभव है लेकिन ख़र्च तेजी से बढ़ सकता है. संतान की सेहत को लेकर सचेत रहें और साथ में अपनी हैल्थ पर ध्यान दें. आप अध्यात्म के क्षेत्र में तरक्की करेंगे. वाहन चलाने में पूरी सावधानी बरतें.प्रेम प्रसंग के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. प्रियतम के साथ कुछ हसीन पलों को जीने का मौका मिलेगा. वहीं साथी से प्रेम तो बना रहेगा लेकिन दोनों के बीच किसी बात लेकर झगड़ा भी संभव है. यदि शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी हर कदम पर आपका सहयोग करेगा. बस उनके साथ झगड़ा करने से बचें.

You May Also Like

English News