08 दिसंबर 2017, राशिफल: आज इन राशियों के लिए शुक्रवार का दिन रहेगा चमत्कारी…

मेष(Aries): परिवारजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मन ग्लानि से भरा रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है इसलिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से मन दुखी होगा। विपरीत लिंग के व्यक्तियों के प्रति आकर्षण अनुभव करेंगे। 08 दिसंबर 2017, राशिफल: आज इन राशियों के लिए शुक्रवार का दिन रहेगा चमत्कारी...
वृष(Taurus): आज आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेंगे। सामाजिक दृष्टि से आपको मान-सम्मान मिलेगा लेकिन मध्याह्न के बाद झगड़े का वातावरण बना रहेगा। आपकी स्फूर्ति हताशा में परिवर्तित हो जाएगी। फिर भी अपनी मानहानि से बचकर चलिएगा। व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार कर सकेंगे। आर्थिक लाभ और मान सम्मान में वृद्धि होगी। 

मिथुन(Gemini): गणेशजी कहते हैं कि आपको आज कार्यभार में सफलता के साथ यश भी मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक उष्मा और प्रेमपूर्ण व्यवहार रहेग। शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता रहेगी। बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होने की उम्मीद है। कार्य में सफलता और यश मिल सकता है। ऑफिस में साथ काम करने वाले सहायक होंगे। 

कर्क(Cancer): आज के दिन की शुरुआत प्रफुल्लित मन और स्वस्थ चित से होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। सुंदर वस्त्र धारण करेंगे। आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आज का दिन लाभदायी है। अधिक खर्च पर संयम रखें। आज मन से नकारात्मक विचारों को निकाल दें। किसी प्रियजन या मित्र से उपहार पाकर मन प्रफुल्लित रहेगा। 

सिंह(Leo): आज का दिन सावधानी से बिताने की सलाह गणेशजी देते हैं। नए कार्यों का प्रारंभ न करें एवं क्रोध पर नियंत्रण रखें। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। नए सम्बंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रहेगा। ईश्वर की आराधना तथा नाम-स्मरण से लाभ होगा। 

कन्या(Virgo): आपके व्यापार में आज विस्तार हो सकता है ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। इस दिशा में आप कदम आगे बढ़ाएंगे। धन के लेनदेन में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। आवश्यक कार्यों में धन खर्च होगा। नौकरी में साथ काम करने वालों की तरफ से सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारियों को कानूनी परेशानी हो सकती है। विदेश में व्यापार बढेगा। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

तुला(Libra): आज अनेक रूप से लाभ होने के कारण आपके हर्षोल्लास में दोगुनी वृद्धि होगी, ऐसा गणेशजी सोचते हैं। पत्नी एवं पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा। विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। समयानुसार उत्तम भोजन सुख है। परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। माता का आरोग्य अच्छा रहेगा। 

वृश्चिक(Scorpio): गणेशजी कहते है कि आपका दिन अच्छी तरह से गुजरेगा। घर में शांति तथा आनंद का वातावरण रहेगा एवं सुखमय प्रसंग बनेंगे। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें यश प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में परिजनों के साथ हर्षोल्लास में समय गुजरेगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा। महिला मित्रों से हुई भेंट से मन प्रसन्न रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। 

धनु (Sagittarius): गणेशजी सूचित करते हैं कि आप शारीरिक तथा मानिसक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। किसी रिश्तेदार के घर मांगिलक प्रसंग में उपिस्थत रहने का अवसर आ सकता है। स्वजनों को मिलने से मन आनंदित रहेगा। दांपत्य जीवन का सुख और आनंद मिलेगा। आज आपका व्यवहार सामान्य रहेगा। रुचिकर भोजन मिल सकता है। 

मकर (Capricorn): गणेशजी आज आपको संवेदनशीलता पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। आरोग्य के संबंध में आप चिंतित रहेंगे। चिंता के कारण शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद को टालें। कोर्ट कचहरी के कामों को संभालकर कीजिएगा। विदेश से समाचार मिलने की संभावना है। वाणी पर संयम रखें। आज अधिक व्यय होगा। 

कुंभ (Aquarius): आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यवसाय करने वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। दिनभर मनोरंजक प्रवृत्ति में आप व्यस्त रहेंगे। प्रवास एवं खान-पान का सुंदर आयोजन करेंगे। आनंददायक प्रवास होगा। शुभ समाचार मिलेंगे। वैवाहिक सुख और संतोष की अनुभूति होगी। 

मीन (Pisces): अशांति और उद्वेग आपके मन पर छाया रहेगा। किसी कारणवश आकस्मिक धन खर्च आएगा। शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद घर में आनंद और शांति का वातावरण बन जाएगा। कार्य में यशकिर्ति मिलेगी। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिताएंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में व्यवसाय में लाभ होगा। 

You May Also Like

English News