1 चॉकलेट बार कर सकता है हार्टअटैक के खतरे को कम, जानें कैसे

चॉकलेट सिर्फ बच्‍चों के लिए ही नहीं है, इसे थोड़ी मात्रा में हर कोई खा सकता है, क्‍योंकि चॉकलेट खाने के कई स्‍वास्‍थ्‍य लाभ है। ये बात एक रिसर्च में सामने आई है। शोध के मुताबिक रोजाना दिन में एक डार्क चॉकलेट बार खाने से हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाता है। ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ने एक नए अध्ययन में यह दावा किया है कि चॉकलेट दिल के दौरे का खतरा 23 फीसदी तक घटता है। तो फिर आप बिना किसी टेंशन के चॉकलेट खाइए।

जानिए..दादी मां के नुस्खे: हींग खाने से कभी नहीं होगी ये बड़ी बीमारी1 चॉकलेट बार कर सकता है हार्टअटैक के खतरे को कम, जानें कैसेपीठ दर्द से तुरंत छुटकारा पाने का है आसान उपाय के लिए करना होगा ट्विस्‍ट योगा

जानिए हार्ट अटैक से बचाने वाला अनोखा 80 का फॉर्मूला

शोधकर्ताओं का कहना है कि सप्ताह में 30 ग्राम चॉकलेट के दो से छह टुकड़े खाने से दिल सुरक्षित रहता है। 55,000 लोगों पर हुए अध्ययन के नतीजे बताते हैं कि कोको में पाया जाने वाला फ्लेवोनॉयड रक्त वाहिकाओं की सेहत के लिए अच्छा है।

जानिए हार्ट फेल होने की एक और जानलेवा वजह के बारे में

विशेषज्ञों यह मानते हैं कि डार्क चॉकलेट दूध से बने उत्पादों की तुलना में ज्यादा फायदेमंद है। ब्रिटिश हार्ट फाउंडेशन के वरिष्ठ आहार विशेषज्ञ विक्टोरिया टेलर ने कहा कि कोको सेहत के लिए अच्छा है। इसके तमाम फायदे हैं।

You May Also Like

English News