10 विकेट लेने वाला बाहर, जेल गया खिलाड़ी रणजी टीम में

कुछ माह पूर्व संभागीय मैच में विपक्षी टीम के सभी 10 विकेट लेकर देशभर में सुर्खियां बटोरने वाले पलाश कोचर को मप्र के चयनकर्ता टीम के लायक नहीं समझते। शुरुआती दो मैचों के लिए चुनी गई रणजी टीम में सागर के रमीज खान का चयन भी हैरान करने वाला है, जो हिरण शिकार के मामले में जेल जा चुके हैं।

palash_25_25_09_2016कीर्ति पटेल की अध्यक्षता वाली रणजी चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम चुनी। टीम में चुने गए रमीज ग्वालियर में चयन अभ्यास मैचों में फ्लॉप रहे। ग्वालियर के आनंदसिंह बैस ने दो अभ्यास मैचों में 70 व 87 रन बनाए थे लेकिन उन्हें अंतिम 15 में भी नहीं रखा। आनंद को पिछले साल भी 15 सदस्यीय टीम में रखने के बावजूद मैच नहीं खिलाया गया था।

क्रिकेट के गलियारों में चर्चा है कि मुख्य चयनकर्ता कीर्ति का बेटा सागर से खेलता है और रमीज के पिता महमूद खान का सागर संभागीय संगठन में प्रभुत्व है। सूत्रों के अनुसार कोच हरविंदर सोढ़ी भी आनंद के पक्ष में थे, लेकिन रमीज को चुना गया।

तीन मैचों में लिए थे 20 विकेट:

स्पिनर पलाश ने अप्रैल में संभागीय मैचों में उज्जैन की ओर से खेलते हुए होशंगाबाद के दूसरी पारी में सभी 10 विकेट लिए थे। पलाश के तीन संभागीय मैचों में कुल 20 विकेट थे। ग्वालियर में 2 अभ्यास मैचों में 6 विकेट लिए थे। वहीं टीम में चुने गए मिहिर हिरवानी के 3 मैचों में 5 विकेट थे। टीम में ऑफ स्पिनर हरफनमौला सारांश जैन को 16वां खिलाड़ी बनाया है, जबकि जलज सक्सेना की अनुपस्थिति में सारांश ज्यादा उपयोगी होते।

अंडर-19 विश्व कप के हीरो आवेश की अनदेखी:

हाल ही में अंडर-19 विश्व कप में देश के सबसे सफल गेंदबाज रहे और एमपीसीए द्वारा 5 लाख रुपए के पुरस्कार से नवाजे गए आवेश खान को भी नहीं चुना गया।

मप्र टीम : देवेंद्र बुंदेला (कप्तान), नमन ओझा, मुकुल राघव, आदित्य श्रीवास्तव, रजत पाटीदार, हरप्रीतसिंह भाटिया, रमीज खान, शुभम शर्मा, अंकित दाणे, अंकित शर्मा, मिहिर हिरवानी, ईश्वर पांडे, गौरव यादव, अश्विन दास, चंद्रकांत साकोरे। सारांश जैन (16वां खिलाड़ी)।

You May Also Like

English News