मात्र 100 दिनों में इंसानी आबादी को खत्म कर सकते हैं ये जॉम्बी’

लंदन। अगर काल्पनिक माना जाने वाल जॉम्बी वायरस फैला, तो वह सिर्फ 100 दिन में जॉम्बीज पूरी दुनिया पर कब्जा कर लेंगे और वह महज 300 लोगों की आबादी को ही छोड़ेंगे। यह बात एक नए अध्ययन में बताई गई है।

मात्र 100 दिनों में इंसानी आबादी को खत्म कर सकते हैं ये जॉम्बी'

जानिए, स्त्रियों के 10 सबसे संवेदनशील अंगों के बारे में

ब्रिटेन में लीसेस्टर विश्वविद्यालय में किए गए अध्ययन के अनुसार, छात्रों ने माना कि यदि एक जॉम्बी एक व्यक्ति को रोजाना अपना शिकार बनाता है और उसके संक्रमित होने के 90 फीसद मौके हों, तो 100 दिन में महज 273 लोग ही शेष बचेंगे।

टीम ने छात्रों के जर्नल ऑफ फिजिक्स स्पेशल टॉपिक्स में अपने शोध के निष्कर्ष दिए हैं। उन्होंने काल्पनिक जॉम्बी वायरस के प्रसार की जांच की। महामारी वाले इस मॉडल में बताया गया है कि यह बीमारी पूरी आबादी में फैलती है।

मॉडल में आबादी को तीन श्रेणियों में बांटा गया है। पहला, जिनके संक्रमित होने की आशंका है, दूसरे वे जो संक्रमित हैं और तीसरे वे जो या तो मर गए हैं या ठीक हो गए हैं।

बड़ा खुलासा: दिनभर भर रेप करके रात भर खाना बनवाते हैं आर्मी वाले

लीसेस्टर के भौतिकी और खगोल विज्ञान विभाग में प्राध्यापक मर्विन रॉय ने कहा, कि हर साल हम छात्रों से जर्नल ऑफ फिजिक्स स्पेशल टॉपिक्स पर शॉर्ट पेपर्स लिखने के लिए कहते हैं। इससे छात्रों को अपने रचनात्मक पक्ष को दिखाने और भौतिकी की समझ का उपयोग करने का मौका मिलता है।

You May Also Like

English News