Action: सेना की बड़ी कार्रवाई घुसपैठ कर रहे पांच आतंकी मारे गये!

जम्मू: भारतीय सेना के जवानों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए दहशतगर्द आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखते थे।


इस ऑपरेशन में छठे आतंकी के मारे जाने की भी खबर है हालांकि सेना ने अभी इसकी पुष्टि नहीं कही है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में सेना को मिली यह बड़ी कामयाबी है। जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक शेष पॉल वैद्य ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के ये आतंकवादी दुलांजा उरी इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में इन आतंकवादियों को मार गिराया गया।

उन्होंने इस बड़ी कामयाबी पर सुरक्षा बलों को बधाई दी। इससे पहले जम्मू.कश्मीर में सुरक्षाबलों ने शनिवार को आतंकवादियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया था। आशंका जताई जा रही है कि इस आईईडी को सुरक्षाबलों के किसी काफिले पर हमले के उद्देश्य से लगाया गया था।

श्रीनगर में सीआरपीएफ के कमांडिग ऑफिसर राजेश कुमार ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को सुबह करीब 3 बजे श्रीनगर-बारामूला हाइवे पर आईईडी की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस, सेना की 2 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीमों द्वारा इस इलाके को सील कर दिया गया। इसके बाद सुबह करीब 9 बजे डॉग स्क्वॉड की मदद से हाइ वे पर मौजूद एक डिवाइडर के पास आईईडी बरामद की गई जिसे सेना की इंजिनियरिंग टीम की मदद से करीब 11 बजे डिफ्यूज कर दिया गया।

You May Also Like

English News