1000cc वाले Royal Enfield इंजन के साथ लॉन्च हुई ये ‘बुलेट’ जैसी बाइक

ऑस्ट्रेलिया की दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी Carberry Motorcycle ने पिछले साल भारत में अपनी ऑपरेशन की शुरुआत की थी। अब कंपनी ने अपनी 1000 सीसी की बाइक के लिए ऑर्डर बुक करने शुरू कर दिए हैं।  1000cc वाले Royal Enfield इंजन के साथ लॉन्च हुई ये 'बुलेट' जैसी बाइक

6,999 रुपये वाले इस 4G फोन में है 3GB रैम और 32GB स्टोरेज

‘डबल बैरल’ नाम की यह बाइक दिखने में रॉयल एनफील्ड की 350 Classic जैसी है और कंपनी ने इसमें इंजन भी रॉयल एनफील्ड का ही लगाया है। कंपनी ने इसकी कीमत 7.35 लाख रुपए (एक्स-फैक्ट्री) रखी है। बाइक में रियर डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी है।  

बाइक में 500 सीसी वाले दो UCE इंजन लगाए गए हैं। बाइक 52 बीएचपी की पावर और 82 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।  इस बाइक की ऑरिजनल मॉडल Carberry Double Barrel ऑस्ट्रेलिया में बेचा जाता है जिसमें 1000 cc वी-ट्विन कास्ट आयरन इंजन दिया गया है।  
इस बाइक का प्रोडक्शन छत्तीसगढ़ के भिलाई में किया जा रहा है। भिलाई में ही फरवरी 2016 में कंपनी ने अपनी पहली शॉप स्थापित की थी। यहीं से बाइक को पूरे देश में भेजा जाएगा। कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि इंजन को विदेशों में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा। 
शुरुआत में कंपनी 29 बाइकों का ऑर्डर लेगी और इसका वेटिंग पीरियड 10 महीने का रहेगा। बाइक का बुकिंग अमाउंट 1 लाख रुपए है। हालांकि बाइक को अभी ARAI स्वीकृति मिलनी बाकी है, लेकिन कंपनी का कहना है कि बाइक इसकी प्रक्रिया में है। 

You May Also Like

English News