School: लखनऊ के स्कूल में कक्षा एक छात्र को छात्रा मारा चाकू, वजह अनजान!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज के त्रिवेणी नगर स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में कक्षा एक छात्र को स्कूल में ही एक छात्रा ने चाकू मारकर घायल कर दिया। बुरी तरह घायल छात्र को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घायल छात्र की हालत फिलहाल गंभीर बतायी जा रही है।

छात्र पर हमला करने वाली छात्रा का फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है। स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। स्कूल परिसर में हुई यह घटना मंगलवार की है। अलीगंज के त्रिवेणीनगर इलाके में ब्राइटलैण्ड नाम से एक स्कूल है। इस स्कूल में त्रिवेणीनगर निवासी 6 वर्षीय रीतिक कक्षा एक में पढ़ता है। बताया जाता है कि रोज की तरह मंगलवार की सुबह रीतिक स्कूल गया था। 6 साल सब्जी काटने चाकू। स्कूल की प्रिंसिपंल रीना मानस ने बताया कि 16 जनवरी की सुबह एसेम्बली खत्म होने के बाद क्लास वन ए में पढऩे वाले बच्चे रीतिक बाथरूम में लहुलुहान हालत में मिला था। छात्र की हालत ऐसी नहीं थी कि उससे कुछ बात की जा सके। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि छात्र के साथ हुआ क्या है। स्कूल प्रशासन फौरन रीतिक को लेकर देवकी नर्सिंग होम गयी लेकिन नर्सिंग होम में कोई सीनियर डाक्टर न होने के कारण वह बच्चे को लेकर ट्रामा सेंटर पहुंची। वहीं घायल रीतिक के पेट और सीने पर धारदार हथियार से वार के निशान थे। स्कूल प्रशासन ने फौरन इस बात की खबर रीतिक के परिवार वालों को भी दी। घायल छात्र रीतिक के पिता कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं।

चौबीस घंटे के बाद दी गयी पुलिस को सूचना
स्कूल परिसर में छात्र रीतिक पर हुए जानलेवा हमले की सूचना घटना के बाद न तो स्कूल प्रशासन ने दी और न ही बच्चे के परिवार वालों ने। एसपी टीजी हरेन्द्र कुमार ने बताया कि बुधवार की दोपहर स्कूल प्रशासन ने सूचना अलीगंज पुलिस को दी। इस सूचना के बाद अलीगंज पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। अभी तक छात्र पर हमला करने वाली छात्रा के बारे में कुछ खास पता नहीं चल सका है। फिलहाल पुलिस ने उस बाथरूम को सील कर दिया है, जहां पर घटना होने की बात बतायी जा रही है। एसपी टीजी का कहना है कि छात्र के ठीक होने के बाद छानबीन को आगे बढ़ाया जायेगा। फिलहाल पुलिस स्कूल परिसर में ही लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

रीतिक ने यह बयान दिया
होश में आने के बाद घायल रीतिक बताया कि मंगलवार को एसेम्बली खत्म होने के बाद उसको एक दीदी जिसके बाल कटे हुए थे वो दूसरी मंजिल पर बने बाथरुम में ले गयी उसने कहा कि छात्रा ही उसे टॉयलेट ले गयी और दुपट्टे से दोनों हाथ बांधकर चाकू से उस पर कई वार किए। छात्र जब चीखने लगा तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और लहूलुहान हालत में ही उसे टॉयलेट में बंद कर भाग गई। छात्र ने दरवाजा खटखटाया तो स्कूल के डिसिप्लिन इंचार्ज अमित सिंह आए। दरवाजा खोलने पर नजारा देखकर वह चीख पड़े और सबको मौके पर बुलवाया। रीतिक छात्रा का नाम तो नहीं जानता है, पर वह उसको पहचान सकता है। वहीं पुलिस का कहना है कि स्कूल प्रशासन भी अपने स्तर से छात्रा के बारे में पता लगा रही है।

घटना के पीछे क्या हो सकता है मकसद
कक्षा एक में पढऩे वाले छात्र रीतिक ने ऐसा क्या किया था, कि उस पर बेरहमी से चाकू से वार कर दिया गया। यह बात न तो पुलिस के समझ में आ रही है और न ही स्कूल प्रशासन को। स्कूल प्रशासन ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी है कि छात्र रीतिक से किसी का कोई झगड़ा या विवाद भी नहीं हुआ था। ऐसे में कोई छात्र रीतिक पर हमला क्यों करेगा, यह सवाल सबसे अहम है? पुलिस का कहना है कि जब तक सच्चाई सामने नहीं आ जाती है, तब तक कुछ कयास लगा पाना मुश्किल है।

 

You May Also Like

English News