Smart Toothbrush: अब आ गया मार्केट में स्मार्ट टूथब्रश, जानिए खासियतें!

नई दिल्ली: टेक्नालजी के इस युग ने आप लोगों ने स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच के बारे में खूब सुना और देखा होगा, पर टेक्नालजी इससे भी एक कदम आगे निकल चुकी है। अब बाजार में स्मार्ट टूथब्रश भी आ गया है। इस स्मार्ट टूथब्रश का नाम Colgate E1 है और इसे एप्पल स्टोर्स पर और एप्पल की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है।

कोलगेट E1 में को एक आईओएस Colgate Connect से कंट्रोल किया जा सकेगा। यह ऐप आपकी ब्रशिंग हैबिट को भी ट्रैक करेगा और आपको ब्रश करने का तरीका भी बताएगा। इसके अलावा आप इस टूथब्रश से गेम भी खेल सकते हैं। गेम को खेलते हुए आपको क्वॉइन्स भी मिलेंगे यानी आप जितनी बार ब्रश करेंगे, आपको उतने ही सिक्के मिलेंगे।

कोलगेट ई1 स्मार्ट टूथब्रश की शुरुआती कीमत 99 डॉलर यानी करीब 6,314 रुपये है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब कॉलगेट ने स्मार्ट टूथब्रश पेश किया है। इससे पहले भी कई कंपनियों ने अपने स्मार्ट टूथब्रश बाजार में उतारे हैं।

पिछले साल Unico ने स्मार्ट टूथब्रश पेश किया था जो सिर्फ 3 सेकेंड में दांतों को अच्छे से साफ कर सकता है। यह ब्रश देखने में एथलिट के माउथ गार्ड की तरह ही है। ब्रश के पावर यूनिट में आपको थोड़ा सा टूथपेस्ट डालना होगा और उसके बाद सर्कुलर मोशन वाशिंग प्रोसेसर को ऑन करना होगा। अब आपको 3 सेकेंड तक का इंतजार करना होगा और फिर ब्रश को घूमाना होगा। इसके बाद आपके दांत चकाचक हो जाएंगे।

You May Also Like

English News