आयकर विभाग ने सील कर दिया शाहरूख खान का फार्म हाउस, जानिए क्यों!

मुम्बई: बालीवुड के स्टार किंग खान शाहरूख खान से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान का फार्म हाउस सीज कर दिया है।


आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान का अलीबाग स्थित डेजा वू फार्म हाउस अनौपचारिक रूप से सीज कर लिया है। खबर है कि अलीबाग में खेती की जमीन पर अवैध रूप से बंगला बनाने व जालसाजी करने के आरोप में फार्म हाउस पर कार्रवाई की है।

दरअसल आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति कानून के तहत शाहरुख खान को दिसम्बर महीने में नोटिस भेजा था। अगर नोटिस जारी होने के बाद 90 दिन के भीतर अभिनेता की ओर से इसका जवाब नहीं भेजा जाता तो संपत्ति जब्त कर नीलाम की जा सकती है। शाहरुख खान पर आरोप है कि उन्होंने खेती के नाम पर जमीन खरीदी थी लेकिन बाद में वहां निजी इस्तेमाल के लिए फार्म हाउस बना लिया।

फार्म हाउस कुल 19960 वर्गमीटर इलाके में फैला हुआ हैए जहां स्वीमिंग पुल, बीच, प्राईवेट हैलीपैड आदि बनाया गया है। इस फार्म हाउस की कीमत 14 करोड़ रुपये बताई जा रही है लेकिन इसकी वास्तविक कीमत इससे पांच गुना तक ज्यादा हो सकती है।

यह भी खबर सामने आई है कि जांच के दौरान आयकर अधिकारियों ने पाया कि संपत्ति शाहरुख के नाम पर नहीं है लेकिन इसका इस्तेमाल वे कर रहे हैं। इसलिए बेमानी संपत्ति कानून की धारा 2(9) के तहत उन्हें नोटिस भेजा गया है।

You May Also Like

English News