तस्वीरों में देखिए कनाडा के पीएम और उनका परिवार गोल्डन टेंपल में मत्थे टेकते हुए !

अमृतसर: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनका परिवार बुधवार 21 फरवरी को पंजाब के दौरे पर आए। यहां उन्होंने सबसे पहले गोल्डन टेंपल में मत्था टेका। ट्रूडो परिवार ने गोल्डन टेंपल की परिक्रमा की और मत्था टेकने के बाद गुरु राम दास जी लंगर हॉल में भक्तों के लिए रोटियां भी बेलीं। फिर नियमानुसार प्रसाद ग्रहण किया।

बुधवार सुबह श्री गुरु राम दासजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कैनेडियन प्रधानमंत्री के एयरक्राफ्ट ने लैंड किया। यहां पर मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें रिसीव किया। एयरपोर्ट से ट्रूडो परिवार सीधा स्वर्ण मंदिर पहुंचा। उनके साथ मंत्रियों और सांसदों का डेलीगेशन भी था।

ट्रूडो परिवार करीब एक घंटे तक गोल्डन टेंपल में रहा। यहां ट्रूडो सफेद कुर्ते.पजामे में थे और उन्होंने सिर पर पारंपरिक केसरिया कपड़ा बांधा हुआ था। उनकी पत्नी सोफी ग्रेगोयर ट्रूडो और तीनों बच्चे भी पंजाबी लिबास में थे। एसजीपीसी की ओर से उनके स्वागत में रेड कार्पेट बिछाया गया था।

इस मौके पर ट्रूडो परिवार को सिरोपा और शॉल भेंट की गई। एक स्मृति चिह्न भी भेंट किया गया। बता दें कि कनाडाई पीएम ट्रूडो एक हफ्ते के भारत दौरे पर आए हैं।

बुधवार को उनके दौरे का पांचवा दिन था। वे 23 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। भारत दौरे पर आये कनाड के प्रधानमंत्री ने चंद रोज पहले अपने पूरे परिवार के साथ ताज महल का भी दीदार किया था।

You May Also Like

English News