#srideviBkapoor: श्रीदेवी का लखनऊ कनेक्शन आपभी जानिए, देखिए लखनऊ की तस्वीरे!

लखनऊ: दुबई में दिल का दौरा पडऩे के बाद अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया। उनके निधन की खूबर आते ही उनके चाहने वालों में शोक की लहर पड़ी। राजधानी लखनऊ में भी उनके कई ऐसे चाहने वाले हैं जिनको इस बात का यकीन ही नहीं हो रहा है कि श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं रहीं। बहुत कम ही लोग यह बात जानते होंगे कि श्रीदेवी कुछ सालों पहले नवाबों के शहर आईं थी और यहां उन्होंने दुर्गा पूजा में हिस्सा लिया था। दरअसल अक्टूबर 2013 में श्रीदेवी सहाराश्री सुब्रत राय सहारा के निमंत्रण पर दुर्गा पूजा में शिरकत करने आईं थीं। यहां उन्होंने सिंदूर खेला कार्यक्रम में हिस्सा लिया और लोगों से बातचीत की और सभी के साथ तस्वीरें भी खिचवाईं थीं।


बालीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी के निधन से सब स्तब्ध हैं। श्रीदेवी का नवाबी शहर से भी नाता रहा। नवाबी नगरी में जहां एक तरफ उनके फैंस की भरमार हैं तो वही दूसरी ओर उन्होंने नवाबी नगरी में ही एक यादगार दुर्गा पूजा उत्सव में शिरकत की थी।

जिसमें उन्होंने सिंदूर खेला में शिरकत की थी और कहा था कि आज तक उन्होंने कभी कहीं भी दुर्गा पूजा उत्सव में शिरकत नहीं की है। लेकिन नवाबी नगरी में इस दुर्गा पूजा उत्सव में सिंदूर खेला में शिरकत करके उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। वह नवाबी नगरी से काफी यादें अपने साथ संजोकर ले गई थीं।

लेकिन आज उनके निधन पर लखनऊ रंगमंच के सभी कलाकारों में शोक की लहर दौड़ गई है। लखनऊ रंगमंच से ताललुक रखने वाले अरूण त्रिवेदी ने बताया कि वर्ष 2013 में मशहूर अदाकारा श्रीदेवी लखनऊ आई थीं। उन्होंने यहां सहारा शहर में आयोजित दुर्गा पंडाल में दुर्गोत्सव में शिरकत की थी।

उनके साथ उनके पति बोनी कपूर भी मौजूद थे। इस दौरान वह सफेद बंगाली साड़ी में नजर आई थीं और उन्होंने सिंदूर से अपने पति बोनी कपूर का नाम अपनी पीठ पर लिखा था। इतना ही नहीं उन्होंने दुर्गा उत्सव के मशहूर सिंदूर खेला में भी शिरकत की थी। यह उनके जीवन का पहला सिंदूर खेला था।

You May Also Like

English News