IPL के सीजन 11 में लखनऊ स्टेडियम मेजबानी करेगा….

आईपीएल कमीश्नर राजीव शुक्ला ने 11वें सीजन में लखनऊ को मेजबानी मिलेगी. लखनऊ में बन रहे इकाना स्टेडियम को मैचों की मेजबानी का हिस्सा बनाया जाएगा.ग्रीन पार्क के बाद लखनऊ में भी आईपीएल मैचों की मेजबानी होगी.

इकाना और यूपीसीए के बीच हस्ताक्षर

आईपीएल के 11वें सीजन में कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम भी इसका हिस्सा बन सकता है. इसके लिए इकाना स्टेडियम और यूपीसीए के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हो गया हैं. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया कि आईपीएल के 11वें संस्करण में काफी बदलाव होंगे और यह पूरी तरह राजस्व बंटवारे पर आधारित होगा.

शुक्ला ने कहा कि अब कानपुर के साथ साथ लखनऊ के क्रिकेट प्रेमी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आनंद उठा सकेंगे. चूंकि लखनऊ में इकाना स्टेडियम बहुत तेजी से बन रहा है. इसकी दर्शक क्षमता करीब 50 हजार दर्शकों की होगी और यह सभी अति आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होगा.

ग्रीनपार्क की मेजबानी पर नहीं पड़ेगा असर

उन्होंने कहा कि स्टेडियम बनने के बाद इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ साथ आईपीएल के मैच भी होंगे. लेकिन इससे ग्रीन पार्क में होने वाले मैचों पर कोई असर नही पड़ेगा, क्योंकि यह बहुत ही पुराना और ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम है और इसकी अंतरराष्ट्रीय पहचान है.

शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के अगले सत्र में काफी बदलाव होंगे और अब आईपीएल पूरी तरह से रेवेन्यू शेयरिंग के आधार पर काम करेगा. चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी होगी तथा खिलाड़ियों की नीलामी बड़े पैमाने पर होगी. यही नहीं, खिलाड़ी भी अपनी टीमें बदल सकते है या छोड़ सकते हैं. गुजरात लायंस और पुणे सुपरजायंट के भविष्य पर फैसला आईपीएल कमेटी की बैठक में लिया जायेगा.

You May Also Like

English News