11 सितंबर को शाओमी ने Mi Mix 2 के साथ लॉन्च कर सकता है Mi Note 3

चीनी टेक्नॉनॉजी दिग्गज शाओमी 11 सितंबर यानी ऐपल iPhone लॉन्च इवेंट से ठीक एक दिन पहले अपने दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी में है. पिछले हफ्ते कंपनी ने 11 सितंबर को Mi Mix 2 लॉन्च होने की बात कही थी. लेकिन अब एक वीडियो टीजर सामने आ रहा है जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि 11 को एक नहीं बल्कि दो स्मार्टफोन्स लॉन्च होंगे. इसके अलावा कंपनी के को फाउंडर ली बिन ने भी इस तरफ इशारा किया है.11 सितंबर को शाओमी ने Mi Mix 2 के साथ लॉन्च कर सकता है Mi Note 3अभी-अभी: भारत में लॉन्च हुए Oppo F3 की कीमत में हुई कटौती…..

गौरतलब है कि पिछले साल भी शाओमी ने Mi Note 2 के साथ ही Mi Mix भी लॉन्च किया था. इस बार भी कंपनी इसे ही फॉलो कर सकती है. इसके अलावा खबर यह भी है कि कंपनी इस इवेंट के दौरान अपने लैपटॉप सीरीज में भी अपडेट कर सकती है. यानी नया लैपटॉप भी देखने को मिल सकता है.

कंपनी की तरफ से यह लगभग साफ कर दिया गया है कि Mi Note 3 बड़ा होगा और इसे हालिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 का दूसरा वैरिएंट कहा जा सकता है. यह नया स्मार्टफोन तीन कलर वैरिएंट में आ सकता है. ब्लू के दो शेड जो टीजर में दिखाए गए हैं जबकि एक ब्लैक वैरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है.

हाल ही में Mi Note 3 से जुड़ी कुछ जानकारियां लीक हुई हैं जिनके मुताबिक यह कम बेजल वाला स्मार्टफोन होगा. इसकी स्क्रीन 5.15 इंच की होगी और इसमें एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा. Mi Note 3 के दो वैरिएंट आ सकते हैं जिनमें से एक में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी होगी जबकि दूसरे में 8GB रैम के साथ 256GB इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है. 

इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड नूगट 7.1.1 बेस्ड कंपनी का अपना ओएस होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4,070mAh की पावरफुल बैटरी दी जाएगी. इसमें क्वॉल्कॉम फास्ट चार्ज 4.0 होने की भी खबर है.

Mi Note 3 और Mi Mix 2 दोनों स्मार्टफोन फिलहाल चीनी बाजार के लिए ही लॉन्च किए जाएंगे . चूंकि Mi Mix भारत में लॉन्च नहीं हुआ इसलिए यह बता पाना मुश्किल है कि कंपनी Mi Mix 2 को भारत में लॉन्च करेगी या नहीं.

loading...

You May Also Like

English News