1100 से अधिक पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती के लिए जल्दी ही करे आवेदन..

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया बंद पड़ी है। वर्ष 2016 में लिए आवेदन की परीक्षा तिथि अभी घोषित नहीं हुई है। सरकार के मौखिक आदेश से रुकी भर्ती प्रक्रिया कब शुरू होगी, यह भी तय नहीं है। इस बीच विभिन्न विद्यालयों से शिक्षकों के 1100 से अधिक और पदों के लिए अधियाचन आ गए हैं। इसके साथ विभिन्न विद्यालयों में 739 प्रधानाचार्यों की भी नियुक्ति होनी है। 1100 से अधिक पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती के लिए जल्दी ही करे आवेदन..

यह भी पढ़े: 72 घंटे में IAS अनुराग तिवारी की मौत का सच सामने लाएगी SIT..

परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं 

विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों के 9000 से अधिक पदों के लिए आवदेन 2016 में लिए गए थे। भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगने के कारण इस परीक्षा की तिथि घोषित नहीं हो पा रही है। इसके अलावा पीजीटी के 6 विषयों के परिणाम अब तक घोषित नहीं हुए हैं। इसे लेकर अभ्यर्थी आए दिन चयन बोर्ड पर धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं। बोर्ड के चेयरमैन एचएल गुप्ता से लेकर सचिव रूबी सिंह तक इस संबंध में अभ्यर्थियों को स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रही हैं।

इस बीच विभिन्न विद्यालयों में प्रवक्ता के 158 पदों एवं प्रशिक्षित स्नातक के 972 पदों के लिए चयन बोर्ड में अधिचायन आ गए हैं। इसके लिए विज्ञापन जारी होना है लेकिन चयन बोर्ड के अफसर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के आदेश का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि इसके बाद ही नए अधियाचन पर भर्ती प्रक्रिया नहीं शुरू हो सकेगी।

 

You May Also Like

English News