बहन ने अपने ही बड़े भाई की बेरहमी की हत्या, वजह जान के रह जायेंगे दंग

बहन ने अपने ही बड़े भाई की बेरहमी की हत्या, वजह जान के रह जायेंगे दंगलखनऊ , 25 नवम्बर । मडिय़ांव इलाके में रहने वाले एक सब्जी विक्रेता की धारदार हथियार से गर्दन पर वार कर हत्या कर दी गयी। सब्जी विक्रेता की हत्या का आरोप उसकी सगी छोटी बहन पर लगा है। फिलहाल पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। मृतक के घर से पुलिस को हत्या में प्रयुक्त बांका, बेलचा व फूकनी मिली है। एसपी टीजी दुर्गेश कुमार ने बताया कि मडिय़ांव के पूरब गांव सैरपुर में 34 वर्षीय सब्जी विक्रेता मोहम्मद यासीन अपनी छोटी बहन हस्मतुल निशा के साथ रहता था। शुक्रवार की सुबह करीब 5 बजे हस्तमुल निशा ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर बताया कि उसके भाई यासीन की हत्या कर दी गयी है। हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर मडिय़ांव पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस जब यासीन के घर में पहुंची तो देखा कि यासीन का शव खून से लथपथ चारपाई पर पड़ा है। वहीं हस्मतुल निशा के भी कपड़े पर खून के निशान मौजूद थे। पुलिस ने जब हस्मतुल निशा से पूछताछ करने की कोशिश की वह बार-बार बेहोश होने लगी। उधर हत्या की सूचना पाकर मौके पर एसएसपी मंजिल सैनी, एसपी टीजी व सीओ अलीगंज भी मौके पर पहुंच गयी। हस्मतुल निशा से बातचीत के दौरान पुलिस को इस बात का अंदाजा हो गया कि यासीन की हत्या के पीछे उसका हाथ है। छानबीन के बाद पुलिस ने यासीन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने हस्मतुल निशा को हिरासत में ले लिया। घर की छानबीन के दौरान पुलिस को घर से हत्या में प्रयुक्त बांका, बेलचा और लोहे की फूकनी भी मिली। एसपी टीजी ने बताया कि हस्मतुल निशा का कहना है कि यासीन ने उसके साथ गलत काम करने की कोशिश की थी और इसी के विरोध में उसने यासीन की हत्या कर दी। फिलहाल हस्मतुल की बात कितनी सच है और कितनी गलत इस बात की छानबीन की जा रही है और आगे उसकी आधार पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

यासीन का पत्नी से चल रहा था विवाद
सब्जी विक्रेता यासीन की तीन साल पहले गुड़म्बा निवासी आसमा नाम की एक युवती से शादी हुई थी। दोनों के एक साल का बेटा भी है। करीब सात-आठ माह पहले दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया और आसमा अपने मायके जाकर रहने लगी। बताया जाता है कि दोनों के बीच कोर्ट में मामला विवचराधीन है। गांव वालों ने बताया कि यासीन की पत्नी आसमा को भी हस्मतुल काफी परेशान करती थी। इसी के चलते यासीन व आसमा के बीच मनमुटाव हो गया था। वहीं यासीन का बड़ा भाई दीन मोहम्मद की बहन हस्मतुल से पटरी नहीं खाती थी और वह भी गांव में अपने परिवार के साथ अलग मकान में रह रहा है।

यासीन के नाम है 2 करोड़ की सम्पत्ति
सब्जी विक्रेता यासीन की हत्या के मामले में छानबीन के दौरान पुलिस को इस बात का पता चला है कि यासीन के नाम पर दो मकान व दो बीघा जमीन है। कुछ समय से हस्मतुल अपनी व यासीन की जमीन बेचने की बात कह रही थी पर यासीन जमीन बेचने के लिए तैयार नहीं था। पुलिस सम्पत्ति विवाद को लेकर भी छानबीन में जुटी है।

पत्नी का कहना हस्मतुल के अलावा अन्य लोग भी वारदात में शामिल
सब्जी विक्रेता यासीन की हत्या की खबर पाकर उसकी पत्नी आसमा भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने जब उससे बातचीत की तो उसने बताया कि हस्मतुल का कई लोगों से मिलना जुलना था। उसमें मिलने के लिए अक्सर लोग घर आया करते थे। आसमा का कहना है कि पति की हत्या में हस्मतुल के अलावा अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं।

 
 
 
 

You May Also Like

English News