12वीं पास के लिए केंद्रीय विद्यालय में नौकरी, 35 हजार सैलरी, जल्द करे अप्लाई

केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने 12वीं पास के लिए कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया है। आवेदन करने में इच्छुक लोग अपनी पात्रता मानदंड, वेतन, कुल पद, चयन प्रक्रिया, नौकरी विवरण, अंतिम तिथि और आवेदन प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक देखते हुए अप्लाई करें। 12वीं पास के लिए केंद्रीय विद्यालय में नौकरी, 35 हजार सैलरी, जल्द करे अप्लाईबड़ी खुशखबरी: 8वीं पास के लिए FCI में वैकेंसी, 20 हजार सैलरी, जल्द करे आवेदन

पदों का विवरण: प्राइमरी टीचर (पीआरटी)

कुल पदः 220 

आयु सीमा: न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए

शैक्षणिक योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी। 

नौकरी करने का स्थानः ऑल इंडिया

 ऐसे करें आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर क्लिक करके सावधानीपूर्वक ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। उम्मीदवार आगे की चयन प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंटआउट सुरक्षित रख लें। 

योग्यताः मान्यता प्राप्त बोर्ड से उम्मीदवार 50% अंकों के साथ 12 वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा central teacher eligibility test (CTET) में भी उत्तीर्ण होना चाहिए। हिन्दी और अंग्रेजी पढ़ाने में क्षमता होनी चाहिए।

अंतिम तिथि: 17 अक्टूबर 2017

चयन प्रक्रियाः उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। केवीएस लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू अंक की कटौती तय किए गए आधार पर होगी।

 

आवेदन शुल्कः इस आवेदन पत्र के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन या चालान प्रपत्र में निर्धारित लिंक के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करना होगा। पीआटी पद के लिए -750 रुपये।

सैलरी: 9300-34800 रुपये प्रति माह व ग्रेड पे 4200

संबंधित वेबसाइट का पताःhttp://kvsangathan.nic.in या  www.mecbsekvs.in 

You May Also Like

English News