120 टेबल पर होगा 127 के भाग्य का फैसला, पढ़े पूरी खबर

विधानसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग की 11 मार्च को होने वाली काउंटिंग के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होने के बाद दस बजे तक रुझान भी आने शुरू हो जायेंगे। वहीं जल्द नतीजों के लिए प्रशासन ने काउंटिंग के लिए 656 कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया है जो 120 टेबल पर वर्क करते हुए 127 कैंडीडेट्स के भाग्य का फैसला करेंगे.तीन एक्स्ट्रा टेबल भी होंगे

पहडि़या मंडी में शनिवार को होने वाली वोटों की गिनती के लिए की गई सुरक्षा व तैयारियों का डीएम- एसएसपी समेत अन्य अधिकारी वहां लगातार पहुंचकर जायजा ले रहे हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुनीन्द्र नाथ उपाध्याय ने बताया कि काउंटिंग के लिए विधानसभा वार चार हॉल में इस प्रॉसेस को पूरा किया जायेगा। हर विधानसभा के लिए हॉल में 15 टेबल लगाये जायेंगे। जिनमें एक टेबल आरओ के लिए रिजर्व होगा। इसके अतिरिक्त तीन टेबल एक्स्ट्रा भी रखे गए हैं। हर पार्टी को अपने एजेंट के लिए 15 नाम देने को कहा गया है। ताकि हर टेबल पर एक एजेंट मौजूद रहे। डीएम के मुताबिक सुबह आठ बजे काउंटिंग शुरू होगी। इसके लिए छह बजे तक हर हाल में सभी कर्मचारियों को पहडि़या मंडी पहुंचने का निर्देश दिया गया है।

मंडी में रहेगी तगड़ी सुरक्षा

काउंटिंग के दिन पहडि़या मंडी तीन स्तरीय सिक्योरिटी घेरे में रहेगी। यहां रखी ईवीएम्स की निगरानी के लिए सीआईएसएफ की तीन कंपनियां लगाई गई हैं। मतगणना के दिन शनिवार को पहडि़या व उसके आसपास के इलाकों को सील कर दिया जाएगा। ट्रैफिक कंट्रोल के लिए डायवर्जन भी लागू किया गया है। पहडि़या मंडी की ओर सभी प्रकार के वाहनों के आने- जाने पर रोक रहेगी। आशापुर चौराहे से किसी भी वाहन को पहडि़या मंडी की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। इसी तरह पांडेयपुर से आशापुर की ओर वाहनों का संचालन नहीं होगा.

बाहर से आई force रवाना

विधानसभा निर्वाचन के लिए बाहर से आई फोर्स रवाना कर दी गई है। करीब भ्0 कंपनी केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स सहित अन्य जिलों से आए पुलिसकर्मियों, होमगार्डो को गुरुवार की सुबह वापस भेज दिया गया।

You May Also Like

English News