RCBvsCSK: कप्तना धोनी ने शानदार बल्लेबाजी से दिलायी ,जीत दर्शकों का भी दिल जीता!

बैंगलोर: महज दो बल्लेबाजों की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने बुधवार को रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। आईपीएल 2018 के 24वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आरसीबी को हराकर इस लीग में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की है। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 205 रन बनाए। जिसके जवाब में सीएसके की टीम ने 2 गेंद शेष रहते ही 207 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को 70 रन, 34 गेंद, 1 चौका और 7 छक्के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत थोड़ी निराशाजनक रही। पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर पवन नेगी ने सीएसके को शेन वॉटसन के रूप में तगड़ा झटका दिया।

वह केवल 7 रन बनाकर आउट हुए। नेगी ने उन्हें सिराज के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद रायडू और रैना की जोड़ी ने पारी को संभाला और स्कोर को 50 तक पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने पारी को संभाला ही था कि तेज गेंदबाज उमेश यादव ने छठे ओवर की पहली गेंद पर रैना को मनदीप सिंह के हाथों कैच आउट कराया। रायडू और रैना के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई। रैना के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सैम बिलिंग्स भी कुछ खास नहीं कर पाए और वह 9 रन बनाकर आउट हुए।

उन्हें चहल ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद नौवें ओवर की अंतिम गेंद पर चहल ने जडेजा को क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर रायडू रनआउट हो गए। उन्होंने 53 गेंदों में 3 चौके और 8 छक्कों की मदद से 82 रन की बेहतरीन पारी खेली। 5वें विकेट के लिए रायडू और धोनी के बीच 101 रन की साझेदारी हुई। इसके अलावा ब्रावो ने 14 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं आरसीबी की तरफ से युजवेन्द्र चहल ने 2, जबकि पवन नेगी और उमेश यादव ने संयुक्त रूप से 1.1 विकेट लिए।

एबी डीविलियर्स 68 और क्विंटन डि कॉक 53 के तूफानी पारी की बदौलत रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2018 के 24वें मैच में चैन्नई सुपरकिंग्स के सामने 206 रन का लक्ष्य रखा है। आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज विराट और क्विंटन डि कॉक की जोड़ी ने आरसीबी को तेज शुरुआत दिलाई।

मगर पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने आरसीबी को तगड़ा झटका दिया। उन्होंने कप्तान विराट कोहली 18 को अपना शिकार बनाया। शार्दुल ने मिड.ऑन पर रविन्द्र जडेजा के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहले विकेट के लिए डी कॉक और विराट के बीच 35 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद 14वें ओवर की पहली गेंद पर ब्रावो ने आरसीबी को दूसरा झटका दिया।

आतिशी पारी खेलने वाले डी कॉक को ब्रावो ने अपनी गेंद पर कैच कर चलता किया। डी कॉक 37 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 35 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए डी कॉक और डीविलियर्स के बीच बेहतरीन 103 रन की साझेदारी हुई। इसके कुछ ही देर बाद आतिशी पारी खेल रहे आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज डीविलियर्स भी पवेलियन लौट चले। इमरान ताहिर ने सैम बिलिंग्स को हाथों कैच आउट कराकर एबी को चलता किया।

उन्होंने 30 गेंदों में 2 चौके और 8 छक्कों की मदद से 68 रन की बेहतरीन पारी खेली। एबी डीविलियर्स के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कोरी एंडरसन भी 2 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें ताहिर ने हरभजन के हाथों कैच आउट कराया। यहां से आरसीबी की स्थिति छोड़ी सी खराब लगने लगी थी कि मनदीप सिंह और ग्रंडहोम की जोड़ी ने पारी को संभालते हुए स्कोर को 191 तक पहुंचाया ही था कि शार्दुल ठाकुर ने उन्हें जडेजा के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। वह 17 गेंदों में 32 रन की धुंआंधार पारी खेली।

इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के लगाए। इसके बाद विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लगे। इसके बाद ग्रांडहोम और पनव नेगी रनआउट हुए। वहींए उमेश यादव ब्रावो की गेंद पर सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट हुए। सीएसके की तरफ से शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और ड्वेल ब्रावो ने संयुक्त रूप से 2-2 विकेट लिए हैं।

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल के 24वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों में दो.दो बदलाव किए गए। चेन्नई सुरकिंग्स ने अपनी टीम में कर्ण शर्मा की जगह हरभजन सिंह और फाफ डु प्लेसिस की जगह इमरान ताहिर को शामिल किया।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मनन वोहरा की जगह पवन नेगी और क्रिस वोक्स की जगह कोलिन डी ग्रांडहोम को अपनी टीम में शामिल किया। गौरतलब है कि एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अंक तालिका में 8 अंकों के पहले स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि विराट की आरसीबी 4 अंकों के साथ छठे स्थान पर ही मौजूद हैं। आरसीबी इस मुकाबले को जीतकर अंक तालिका में आगे आना चाहेगी। वहीं सीएसके की टीम एक बार फिर इस मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका में नंबर-1 बनना चाहेगी।

You May Also Like

English News