KXIP vs Mi : राहुल की शानदार बल्लेबाजी भी नहीं दिला सकी पंजाब को जीत, रो पड़े केएल राहुल !

मुम्बई: मुंबई इंडियंस ने बुधवार को खेले गए आईपीएल 2018 के 50वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 5 विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी और मैच अपने हाथ से गंवा दी।


इस मैच में एक समय आसानी से जीत के तरफ बढ़ती किंग्स इंलेवन पंजाब के लिए 19वां ओवर बेहद घातक साबित हुआ। बुमराह के इस ओवर में न सिर्फ पंजाब के तूफानी बल्लेबाज केएल राहुल आउट हुए बल्कि टीम के खाते में सिर्फ छह रन ही आए। इसके बाद टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी। मुंबई इंडियंस ने बुधवार को खेले गए आईपीएल 2018 के 50वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हरा दिया।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 5 विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी और मैच अपने हाथ से गंवा दी। इस मैच में एक समय आसानी से जीत के तरफ बढ़ती किंग्स इंलेवन पंजाब के लिए 19वां ओवर बेहद घातक साबित हुआ। बुमराह के इस ओवर में न सिर्फ पंजाब के तूफानी बल्लेबाज केएल राहुल आउट हुए, बल्कि टीम के खाते में सिर्फ छह रन ही आए।

इसके बाद टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी। मुंबई इंडियंस ने किरोन पोलार्ड की शानदार अर्धशतकीय पारी और जसप्रीत बुमाराह 3 विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हराया। इस मैच के आखिरी ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब के शानदार बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 60 गेंद पर 94 रनों की पारी खेली और 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए।

किंग्स इलेवन पंजाब की इस हार से केएल राहुल का इतना बड़ा धक्का लगा कि वह पवेलियन में बैठे-बैठे रोने लगे। बता दें कि बुमराह के इसी ओवर ने मैच को पूरी तरह से पलट दिया। इसके बाद 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर पंजाब को पहुत बड़ा झटका लगा। मैच विनिंग पारी खेल रहे केएल राहुल को बुमराह ने बेन कटिंग के हाथओं कैच आउट कराकर चलता किया।

राहुल ने 60 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 94 रन की बेहतरीन पारी खेली।मैच के 19वें ओवर में बुमराह ने सिर्फ 6 रन दिएए जिसके बाद आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी। युवराज सिंह को बैटिंग ऑर्डर में काफी नीचे भेजा गया और वो भी आने के बाद ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिके। आखिरी ओवर में युवी 3 गेंद पर एक रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद अक्षर पटेल ने एक छक्का जड़ाए मनोज तिवारी ने एक चौका जड़ा लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। मुंबई इंडियंस इस जीत के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बना हुआ है। टीम की हार से राहुल इतने गहरे सदमे में पहुंच गए कि वह खुद पर काबू न रख सके और पवेलियन में ही रोने लगे। सोशल मीडिया पर उनकी ये तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। इस पर खुद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया।

You May Also Like

English News