13 दिसंबर को प्रद्युम्न हत्याकांड में आएगा बड़ा फैसला, आरोपी छात्र का भविष्य होगा तय

भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में हुए दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में सीबीआई द्वारा दायर की गई छात्र की उंगलियों के निशान लेने की याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है। इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने 13 दिसंबर तक के लिए अपना फैसला सुर‌‌क्षित रख लिया है।13 दिसंबर को प्रद्युम्न हत्याकांड में आएगा बड़ा फैसला, आरोपी छात्र का भविष्य होगा तय
बता दें कि 8 सितंबर को भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया था। मामला सीबीआई के अधीन जाने के बाद 7 नवंबर को 11वीं कक्षा के छात्र को हिरासत में लिया था।

आरोपी छात्र को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में सीबीआई ने याचिका दायर की थी कि वह छात्र की उंगलियों के निशान लेना चाहते हैं। उधर, प्रद्युम्न के पिता के अधिवक्ता ने बोर्ड में यह याचिका दायर की थी कि बोर्ड द्वारा आरोपी छात्र को बाल सुधार गृह भेजने के बाद मिलने के लिए निर्धारित दिन व तय समय से अधिक समय तक परिवार मिला था।

उंगलियों के निशान लेने के लिए दायर की थी याचिका

इतना ही नहीं परिजनों ने यह भी याचिका बोर्ड के समक्ष दायर की थी कि आरोपी ने गंभीर वारदात को अंजाम दिया है इसलिए उस पर वयस्कों की तरह मामला चलाया जाए। इस पर अदालत ने सोशल इंवेस्टिगेशन रिपोर्ट मांगी थी।

इस याचिका पर सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख निर्धारित की गई थी, लेकिन सीबीआई द्वारा उंगलियों के निशान लेने के लिए दायर की गई याचिका की प्रति बचाव पक्ष को न दिए जाने के कारण जवाब दाखिल नहीं हो सका था।

29 नवंबर को बोर्ड के आदेश पर इनकी प्रति बचाव पक्ष को सीबीआई द्वारा उपलब्ध कराई गई। अदालत ने सुनवाई के लिए 6 दिसंबर की तारीख निश्चित की थी। इस दिन आरोपी जुवेनाइल की 14 दिन की न्यायिक अवधि भी समाप्त हो रही है। आरोपी की पेशी के साथ-साथ उक्त याचिकाओं पर भी सुनवाई की जाएगी।

 
 

You May Also Like

English News