Ransom Message: लखनऊ के कारोबारी से मांगी गयी 10 लाख रुपये की रंगदारी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर इलाके में रहने वाले एक कारोबारी से 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गयी। रुपये न देने पर बदमाशों ने उनके बेटे का अपहरण की धमकी भी दी। रंगदारी भरे मैसेज आने के बाद कारोबारी और उनका परिवार काफी डरा और सहमा हुआ है। पीडि़त ने इस बात की शिकायत सीओ गाजीपुर से की। सीओ के आदेश पर गाजीपुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी।


गाजीपुर के शक्तिनगर इलाके में दवा कारोबारी राजीव श्रीवास्तव अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा गाजियाबाद में एमटेक की पढ़ाई कर रहा है। राजीव का कहना है कि कुछ दिन पहले उनके पास एक मैसेज आया। मैसेज करने वाले ने 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी। रुपये न मिलने पर उसने राजीव के बेटे का अपहरण करने की धमकी भी दी थी।

मैसेज में ही आरोपी ने राजीव के बेटे की फोटो को भी अटैच किया था। इस रंगदारी भरे मैसेज के बाद पीडि़त ने जब आरोपी के नम्बर के बारे में पता लगाना शुरू किया तो परिवार से लेकर रिश्तेदारों से आरोपी के नम्बर के बारे में कुछ पता नहीं चल सका।

वहीं जब राजीव के परिवार वालों को इस मैसेज का पता चला तो परिवार सहम गया। डर के चलते वह लोग कुछ दिन खामोश भी रहे। अंत में पीडि़त कारोबारी सीधे सीओ गाजीपुर के पास पहुंचा और पूरी घटना उनको बतायी। फिलहाल सीओ गाजीपुर के आदेश पर इस मामले में रंगदारी और धमकाने की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।

सर्विलांस की मदद ले रही है पुलिस
कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले के बारे में अभी तक पुलिस कुछ पता तो नहीं लगा सकी है, पर इंस्पेक्टर गाजीपुर का कहना है कि इस मामले में आरोपी के नम्बर की डीटेल कम्पनी से मांगी गयी है। वहीं पुलिस सर्विलांस की मदद से भी आरोपी की लोकेशन जानने की कोशिश कर रही है।

You May Also Like

English News