14 दिसंबर से 14 जनवरी के बीच नहीं होती हिंदू शादियां, तब हों चुनाव: BJP का सुझाव

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा चुनाव आयोग को सुझाव दिया गया है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव 14 दिसंबर से 14 जनवरी के बीच करवाए जाएं क्योंकि उन दिनों कोई हिंदू शादी नहीं होती। 14 दिसंबर से 14 जनवरी के बीच नहीं होती हिंदू शादियां, तब हों चुनाव: BJP का सुझावअभी-अभी: गैस के गुबारों में हुआ अचानक विस्फोट, चारो तरफ मचा हडकंप

चुनाव आयोग को सौंपे गए मेमौरेंडम में कहा गया है कि 14 दिसंबर से 14 जनवरी के बीच के वक्त को हिंदू धर्म की शादी के लिए सही नहीं माना जाता वहीं 10 दिसंबर से 14 दिसंबर के बीच में ज्यादा समारोह होते हैं। ऐसे में 14 दिसंबर से 14 जनवरी के बीच किसी तारीख में चुनाव करवाए जाने चाहिए।

बीजेपी ने कहा है कि यह वक्त वोटरों और सभी राजनीतिक पार्टी के उम्मीदवारों के लिए सबसे सही रहेगा। इस तर्क के समर्थन में कहा गया है कि चुनाव को त्योहार की तरह मनाना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें भागीदारी करें। कहा गया है कि दिसंबर में शादी के सीजन की वजह से NRI भी अपने घर आए हुए होते हैं।

बीजेपी द्वारा चुनाव आयुक्त ए के ज्योती को कुल नौ सुझाव भेजे गए हैं। कहा गया है कि पार्टियों का अस्थायी अभियान कार्यालय 50-100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए, फिलहाल चुनाव आयोग ने दूरी 200 मीटर की हुई है। सुझावों में चुनाव के वक्त होने वाली कागजी कार्रवाई के लिए सिंगल विंडो सिस्टम करने को भी कहा है। 

You May Also Like

English News