14 सालों बाद दिया औरत ने बच्चे को जन्म,जाने कैसे हो गया चमत्कार!

इंग्लैंड के साउथब्रिज की रहने वाली इस औरत ने 14 साल बाद बेटी को जन्म दिया है। उस औरत का नाम एलान्हा रोबर्ट्स है, जो 30 साल की है। बच्ची को जन्म देने के बाद वो बेहद खुश हुई, लेकिन इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी महिला ने 14 साल बाद बच्चे को जन्म दिया है। डॉक्टरों के लिए यह एक चमत्कार जैसा था। 14 साल बाद बच्चे को जन्म देने वाली उस औरत का किस्सा सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे…14 सालों बाद दिया औरत ने बच्चे को जन्म,जाने कैसे हो गया चमत्कार!

यह भी पढ़े: जानिए: शादी से पहले लड़के लड़कियों से पूछते हैं ऐसे बेहुदे सवाल, यह आप जरूर पढ़ें

 एलान्हा रोबर्ट्स 3 बार कैंसर से लड़ चुकी हैं। पहली बार उन्हें कैंसर के बारे में तब पता चला जब वो 15 साल की थी उस वक्त से ही वो कैंसर की समस्या से लड़ रही थी। डॉक्टरों का कहना था कि ब्लड कैंसर के लिए ट्रीटमेंट लेना पड़ेगा। इसलिए उसने ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया। 

 

जब उसने कीमोथेरपी लेना शुरू कर दिया वो ठीक हो गई थी लेकिन 17 साल की उम्र में उसे एक बार फिर कैंसर ने घेर लिया। डॉक्टरों ने फिर से ट्रीटमेंट करने से पहले उसके अंडे को प्रिजर्व कर लिया क्योंकि ट्रीटमेंट की वजह से एक औरत इनफर्टाइल (बांझ) हो सकती है। 
 
14 साल बाद फ्रीज किए गए अंडे से आइवीएफ के माध्यम से वो मां बनी। प्रिजर्व किए गए अंडे से बच्चा तैयार किया गया।   
उसका कहना था कि ‘मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि 14 साल बाद मैं मां बनी हूं, ट्रीटमेंट की वजह से मैं बच्चे पैदा करने में असमर्थ हो गई थी लेकिन मुझे 14 साल बाद मां बनकर बेहद खुशी हुई’। 

 

You May Also Like

English News