14 सीटों का उप चुनाव : भाजपा ने जारी की पहली सूची

देश के कई राज्यों में कुल 14 सीटों पर होने वाले लोक सभा और विधान सभा उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे इन उपचुनावों को बहुत अहम माना जा रहा है.देश के कई राज्यों में कुल 14 सीटों पर होने वाले लोक सभा और विधान सभा उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे इन उपचुनावों को बहुत अहम माना जा रहा है.  आपको बता दें कि भाजपा ने उपचुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी . इसमें यूपी की कैराना लोकसभा सीट से भाजपा ने दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है. वहीं, बिजनौर जिले की नूरपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने अवनी सिंह को टिकट दिया है. वहीं झारखंड की गोमिया विधानसभा सीट से माधव लाल सिंह, उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट से मुन्नी देवी और पश्चिम बंगाल की महेशतला सीट से सुजीत घोष को उम्मीदवार बनाया गया है.  गौरतलब है कि चुनाव आयोग के अनुसार महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, नागालैंड की चार लोकसभा और अलग-अलग राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर 28 मई को मतदान होगा. मतगणना 31 मई को होगी. इन सभी सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि 10 मई है वहीं नामांकन वापस लेने की तिथि 14 मई निर्धारित की है.

आपको बता दें कि भाजपा ने उपचुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी . इसमें यूपी की कैराना लोकसभा सीट से भाजपा ने दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है. वहीं, बिजनौर जिले की नूरपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने अवनी सिंह को टिकट दिया है. वहीं झारखंड की गोमिया विधानसभा सीट से माधव लाल सिंह, उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट से मुन्नी देवी और पश्चिम बंगाल की महेशतला सीट से सुजीत घोष को उम्मीदवार बनाया गया है.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग के अनुसार महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, नागालैंड की चार लोकसभा और अलग-अलग राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर 28 मई को मतदान होगा. मतगणना 31 मई को होगी. इन सभी सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि 10 मई है वहीं नामांकन वापस लेने की तिथि 14 मई निर्धारित की है.

You May Also Like

English News